WhatsApp से पैसे कैसे कमाए?

 WhatsApp से पैसे कैसे कमाए?
- दोस्तों आज मैं आपको WhatsApp से पैसे कैसे कमाए इसके बारे में बताने वाला हूं। दोस्तों आज के समय में लगभग हर कोई इंटरनेट की सहायता से पैसों को कमाना चाहता है। इंटरनेट से पैसे कमाने के लिए काफी सारे ऐसे तरीके हैं। जिनसे आप पैसों को कमा सकते हैं। उनमें से ही एक तरीका WhatsApp भी है। जिसकी सहायता से आप पैसे कमा सकते हैं। 

दोस्तों आजकल हर कोई इंटरनेट का इस्तेमाल करता है, और हर किसी के पास स्मार्टफोन अवेलेबल होता है, और वह WhatsApp का यूज करता है। आप इसी WhatsApp की सहायता से पैसे कमा पाएंगे। आज मैं आपको कुछ ऐसे तरीके बताऊंगा, जिनका अगर आप इस्तेमाल करते हैं। तो आप भी एक अच्छा खासा अमाउंट कमा सकते हैं।

Whatsapp से पैसे कैसे कमाए जाते हैं?

दोस्तों आपको तो पता ही होगा कि आज के समय में हर कोई WhatsApp का इस्तेमाल करता है। WhatsApp के काफी ज्यादा यूजर्स हमारे भारत के अंदर भी हैं। WhatsApp का इस्तेमाल हम खास तौर पर अपने जानने वालों से बातचीत करने के लिए करते हैं। हम इसकी सहायता से किसी और का नंबर लेकर भी उससे बात कर सकते हैं। दोस्तों WhatsApp के अंदर हम कुछ ऐसे ग्रुप से भी बना सकते हैं। जिनके जरिए हम काफी अच्छा पैसा कमा सकते हैं। तो चलिए आज हम आपको इसी के बारे में बताएंगे।

WhatsApp से पैसा कमाने के 5 सबसे अच्छे तरीके

दोस्तों वैसे तो WhatsApp के जरिए पैसे कमाना काफी ज्यादा आसान है। इसके काफी सारे तरीके हैं, लेकिन आज मैं उनमें से आपको केवल 5 तरीके ही बताने वाला हूं। जो सबसे ज्यादा पॉपुलर तरीके हैं।

Affiliate Marketing

दोस्तों इस के बारे में आपने काफी सुना होगा। क्योंकि इसके अंदर आपको काफी अच्छा कमीशन देखने को मिलता है। बेसिकली इसका काम होता है, कि अगर आप किसी भी प्रोडक्ट को सेल करते हैं। तो आपको उसका कमीशन मिलता है। दोस्तों आप इसको WhatsApp ग्रुप्स के अंदर शेयर कर सकते हैं। या फिर आप इनको WhatsApp पर अपने फ्रेंड्स और फैमिली के साथ शेयर कर-कर पैसे कमा सकते हैं।

 दोस्तों जैसे ही आप उनको किसी भी प्रोडक्ट की Link शेयर करते हैं। अगर वह आपकी Link के जरिए उस प्रोडक्ट को परचेज करते हैं। या उस प्रोडक्ट के अलावा किसी और प्रोडक्ट को भी परचेज करते हैं, 24 hours के अंदर। तो इसके लिए आपको एक अच्छी खासी कमीशन मिलती है। 

Read More - इंस्टाग्राम से पैसे कैसे कमाए ? इंस्टाग्राम से पैसे कमाने के 5 बेस्ट तरीके

Link shortner

दोस्तों Link shortner वेबसाइट काफी ज्यादा पॉपुलर है। यह तरीका भी काफी अच्छा है। इसके अंदर आपको ज्यादा मेहनत नहीं करनी होती। यह काफी आसान तरीका होता है। आपको केवल किसी भी अच्छे Link shortner वेबसाइट पर जाकर अपने Link को short करना होगा। उस short Link को आप जिसको भी सेंड करते हैं। अगर वह उस short Link पर क्लिक करके एडवर्टाइजमेंट देखकर रीडायरेक्ट किसी और Link पर होता है। तो इसके लिए आपको एक अच्छा अमाउंट मिलता है। 

आप अपनी Link को WhatsApp पर जितना चाहे उतना शेयर कर सकते हैं। आप WhatsApp के अंदर काफी सारे ग्रुप में ज्वाइन होकर भी अपनी Link को शेयर कर सकते हैं। क्योंकि ग्रुप के अंदर काफी सारे लोग होते हैं। जो कि अगर आपकी Link पर क्लिक करेंगे। तो इससे आपकी अच्छी कमाई हो जाएगी।

Paid Promotion

दोस्तों आप WhatsApp की सहायता से Promotion भी कर सकते हैं। ज्यादातर लोग जब अपना यूट्यूब चैनल स्टार्ट करते हैं। या किसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने कुछ वीडियोस या कुछ नॉलेज वगैरह शेयर करते हैं। तो स्टार्टिंग में उनके पास व्यूज नहीं आते हैं, और विजिटर्स उनसे कनेक्ट नहीं कर पाते हैं। 

ऐसे में उनके अकाउंट पर या उनकी वीडियोस पर ट्रैफिक बिल्कुल नहीं आता है। जिसके लिए काफी लोग अच्छा खासा पैसा लगाते हैं। लेकिन आप WhatsApp ग्रुप में अपनी वीडियोस के Link को शेयर कर सकते हैं। या सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की Link को शेयर कर सकते हैं। ताकि आप से काफी लोग जुड़े और काफी विजिटर्स आपकी वीडियो, आपके अकाउंट पर आए।

Online Coaching

दोस्तों अगर आप घर बैठे Online coaching लेना चाहते हैं। या Online coaching किसी को देना चाहते हैं। तो आप WhatsApp की सहायता से यह भी कर सकते हैं। आप चाहे तो WhatsApp के अंदर ग्रुप बनाकर भी वीडियो कॉलिंग के अंदर आप बच्चों को सिखा सकते हैं। वरना आप अगर किसी से सीखना चाहते हैं। तो आप उनसे वीडियो कॉलिंग के जरिए भी Online coaching ले सकते हैं। यह काफी अच्छा तरीका है।

Referral System

दोस्तों आपने आज के समय में Referral का नाम तो सुना ही होगा। क्योंकि आज के समय में ज्यादातर एप्स के अंदर Referral का System होता है। ताकि आप उस ऐप को बाकी और लोगों को भी Referral करें। ताकि वह भी इस ऐप को इंस्टॉल करके इसका फायदा ले सके। कुछ एप्स के अंदर आपको Referral करने पर कुछ कमीशन या आपको कुछ पैसे दिए जाते हैं। जिनको आप अपने वॉलिट के अंदर रख सकते है। दोस्तों आपको प्ले स्टोर के ऊपर काफी सारे ऐसे एप्स मिल जाएंगे। जिनके अंदर Referral System होता है। जिन एप्स को आप WhatsApp पर Referral करके काफी अच्छा पैसा कमा सकते हैं। 

WhatsApp पर Referral करने के लिए आपको पहले 10 से 15 WhatsApp ग्रुप के अंदर ज्वाइन होना होता है। फिर आपको उन सभी ग्रुप्स के अंदर अपनी Referral Link को शेयर करना होता है। अगर कोई भी आपकी Referral Link से उस ऐप को डाउनलोड करता है। तो इसका आपको काफी अच्छा पैसा मिलता है।


1 टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने