Idea Vodafone Airtel BSNL किसी भी सिम कार्ड में टॉकटाइम लोन कैसे लें?

Idea Vodafone Airtel BSNL किसी भी सिम कार्ड में टॉकटाइम लोन कैसे लें?
- आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताने जा रहे हैं आइडिया वोडाफोन एयरटेल बीएसएनएल किसी भी सिम कार्ड में लोन कैसे प्राप्त करें? आज इस आर्टिकल में हम आपको कुछ बहुत आसान स्टेप बताएंगे। हमारे द्वारा बताए गए आसान स्टेप को फॉलो करके आप अपने आइडिया वोडाफोन एयरटेल बीएसएनएल किसी भी सिम कार्ड में टॉकटाइम लोन ले सकते हैं। तो साथियों अगर आप जानना चाहते हैं आइडिया वोडाफोन एयरटेल या बीएसएनल सिम कार्ड में टॉकटाइम लोन कैसे लें? यह आर्टिकल आखिरी तक पूरा पढ़िए।


आजकल मोबाइल फोन का इस्तेमाल हर व्यक्ति करता है। मोबाइल फोन आज हम सभी के जीवन का एक बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा बन चुका है। लोग अपने बजट और अपनी सुविधा के अनुसार अलग-अलग मोबाइल का इस्तेमाल करते हैं। कुछ लोग नॉर्मल कीपैड मोबाइल का इस्तेमाल करते हैं तो वहीं कुछ लोग ऐसे हैं जो महंगे महंगे स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं।


हम चाहे महंगे स्मार्टफोन का इस्तेमाल करें या फिर सस्ते कीपैड फोन का इस्तेमाल करें दोनों में एक ही काम होता है। दोनों का ही इस्तेमाल करके आप कॉल कर सकते हैं। मोबाइल फोन का इस्तेमाल सबसे ज्यादा कॉल करने के लिए किया जाता है। कॉल करने के लिए मोबाइल फोन में 1 सिम कार्ड होता है। आप अपने मोबाइल फोन से किसी को कॉल करना चाहते हैं तो इसके लिए आपके सिम कार्ड में बैलेंस होना चाहिए। लेकिन दोस्तों कभी कभी ऐसा होता है हमें किसी बहुत ही ज्यादा इंपॉर्टेंट व्यक्ति को कॉल करनी होती है लेकिन हमारे मोबाइल का बैलेंस खत्म हो जाता है। 


आप खुद कल्पना करिए आप किसी ऐसी जगह पर फंसे हुए हैं जहां पर मोबाइल रिचार्ज करने के लिए कोई भी दुकान नहीं है और आपके मोबाइल का बैलेंस खत्म हो गया है ऐसी परिस्थिति में आप क्या करेंगे? जाहिर सी बात है आप गूगल या फोन पर का इस्तेमाल करके अपना मोबाइल रिचार्ज करने की सोचेंगे। लेकिन जब आपके मोबाइल में बैलेंस ही नहीं होगा तो इंटरनेट नहीं काम करेगा और बिना इंटरनेट के आप किसी भी ईवालेट से अपने मोबाइल का रिचार्ज नहीं कर सकते।

Read More - मोबाइल फोन से अपने नाम का 3D वॉलपेपर कैसे बनाएं?


इस परिस्थिति से बचने का सिर्फ एक ही उपाय है और वह उपाय हैं टॉकटाइम लोन। जी हां दोस्तों अगर आप चाहें तो आप उस टॉकटाइम लोन लेकर अपना मोबाइल रिचार्ज कर सकते हैं और बाद में अपने मोबाइल में रिचार्ज करके अपने लोन की राशि वापस जमा कर सकते हैं। आज लगभग हर सिम कार्ड कंपनी के द्वारा सिम कार्ड टॉकटाइम लोन प्रदान किया जाता है। इस आर्टिकल में हम आपको एक एक करके अलग अलग सिम कार्ड कंपनियों के द्वारा टॉकटाइम लोन लेने का प्रोसेस बताएंगे।


एयरटेल वोडाफोन आइडिया बीएसएनएल किसी भी सिम कार्ड में टॉकटाइम लोन कैसे लें?


नीचे हम आपको कुछ आसान स्टेप बता रहे हैं। अगर आप जानना चाहते हैं एयरटेल वोडाफोन आइडिया बीएसएनल किसी भी सिम कार्ड में टॉकटाइम लोन कैसे लें तो उसके लिए नीचे बताए गए स्टेप को फॉलो करें।


बीएसएनल टॉकटाइम लोन कैसे ले?


आइए सबसे पहले हम आपको बताते हैं बीएसएनल टॉकटाइम लोन कैसे लें? अगर आप एक बीएसएनल सिम कार्ड यूजर है और बीएसएनल टॉकटाइम लोन लेना चाहते हैं तो सबसे पहले अपने मैसेज बॉक्स को ओपन करें। मैसेज बॉक्स में आपको CREDIT लिखना है और इसे 53738 नंबर पर सेंड कर देना है। कुछ ही देर में आपकी सिम कार्ड पर लोन एक्टिवेट हो जाएगा।


Vodafone talktime लोन कैसे प्राप्त करें?


अगर आप वोडाफोन सिम कार्ड यूजर हैं और वोडाफोन टॉकटाइम लोन लेना चाहते हैं तो *199*1*6# यूएसएसडी कोड डायल करें। डायल करते ही आपके नंबर पर टॉकटाइम लोन एक्टिवेट हो जाएगा।


आइडिया में टॉकटाइम लोन कैसे प्राप्त करें


आइडिया के सिम कार्ड में टॉक टाइम लोन प्राप्त करने के लिए आपको अपने फोन के डायल पैड से *150*10# डायल करना है। आपको ₹10 का टॉकटाइम लोन मिल जाएगा


Airtel नंबर पर टॉकटाइम लोन कैसे प्राप्त करें?


एयरटेल के नंबर पर टॉकटाइम लोन लेने के लिए आपको अपने फोन के डायल पैड से *141*10# डायल करना है। आपको ₹10 का लोन अमाउंट मिल जाएगा।


निष्कर्ष


तो साथियों इस प्रकार आप ऊपर बताए गए आसान स्टेप को फॉलो करके एयरटेल वोडाफोन आइडिया बीएसएनल किसी भी सिम कार्ड में का टाइम लोन ले सकते हैं। आज इस आर्टिकल में हमने आपको अलग-अलग सिम कार्ड कंपनी में टॉकटाइम लोन लेने का प्रोसेस बताया। आशा करता हूं यह जानकारी आपको पसंद आई होगी। 


Post a Comment

और नया पुराने