Youtube Search Results में अपने Youtube चैनल को Top पर कैसे लाऐं?

 

Youtube Search Results में अपने Youtube चैनल को Top पर कैसे लाऐं?

Youtube Search Results में अपने Youtube चैनल को Top पर कैसे लाऐं?
- आज मैं आपको बताऊंगा अगर आप एक यूटूबेर है। और आपने अपना यूट्यूब चैनल क्रिएट किया है। और आपने उसके ऊपर वीडियोस भी डाल रखी है। फिर भी आपका जो यूट्यूब चैनल है। वह सर्च रिजल्ट में टॉप पर नहीं आ रहा है। तो आप चिंता ना करें मैं आपको कुछ ऐसी सेटिंग बताऊंगा जिन सेटिंग्स के करने से आप अपने यूट्यूब चैनल को टॉप पर ला सकते हैं।

आपका चैनल सर्च लिस्ट में इसलिए नजर नहीं आता कई बार आप अपने यूट्यूब चैनल की कुछ सेटिंग्स करना भूल जाते हैं।जिसकी वजह से आपका जो चैनल होता है। वह टॉप पर शो नहीं करता सबसे पहले जब भी आप अपना चैनल क्रिएट करते हैं। तो आपको अपने यूट्यूब चैनल का नाम सबसे यूनिक रखना चाहिए।क्योंकि इंडिया के अंदर एक ही नाम के हजारों चैनल्स हैं।

Read More - What is Keword in SEO ? | SEO में कीवर्ड क्या है? | कीवर्ड क्या है ? | कीवर्ड कितने प्रकार का होता है ?

Youtube Search Results में अपने Youtube चैनल को Top पर कैसे लाऐं?

चलिए हम जान लेते हैं। आपको अपने यूट्यूब चैनल के अंदर क्या-क्या सेटिंग्स करनी जरूरी है।

मैं आपको बताना चाहता हूं की यूट्यूब कि यह सेटिंग आपको यूट्यूब वेबसाइट के डेक्सटॉप वर्जन में ही मिलेगी। इसलिए आपको अपने फोन के अंदर क्रोम ब्राउजर को ओपन करना होगा और क्रोम ब्राउजर के अंदर एड्रेस बार में आपको सर्च करना होगा www.youtube.com लिख कर आपको सर्च करना होगा सर्च होने के बाद आपके सामने यूट्यूब की ऑफिशियल वेबसाइट ओपन होगी अब आपको अपने ब्राउज़र की सेटिंग में जाकर डेस्कटॉप साइट पर क्लिक करना होगा इससे आपकी जो साइड डेक्सटॉप पर खुलती है वैसे ही आपके फोन के अंदर भी ओपन हो जाएगी।

यूट्यूब साइट खोलने के बाद आपको यूट्यूब के साइड में आपको अपने चैनल का लोगो दिखेगा। आपको अपने चैनल के लोगों पर क्लिक करना है।

क्लिक करने के बाद आपको यहां पर क्रिएटर स्टूडियो का ऑप्शन मिलेगा। आपको इस ऑप्शन पर क्लिक करना है।

क्लिक करने के बाद आपको चैनल का ऑप्शन नजर आएगा। जैसे ही आपको चैनल का ऑप्शन नजर आता है। आपको चैनल पर क्लिक करना है क्लिक करने के बाद आपको इसके नीचे एडवांस ऑप्शन नजर आएगा। फिर आपको एडवांस ऑप्शन पर क्लिक करना है।

दोस्तों अब आपको यहां पर चैनल की वर्ड का एक ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा उसमें आपको अपने चैनल के नाम से रिलेटेड कीवर्ड्स डालने हैं। आप पहले कीवर्ड्स को अच्छे से सर्च करिए सर्च करने के बाद आप अपने चैनल से रिलेटेड कीवर्ड्स को यहां पर डाल दीजिए। और कीवर्ड्स डालने के बाद आपको यह सेव कर देना है।

इतनी सेटिंग करने के बाद आपका जो यूट्यूब चैनल है। वह कुछ टाइम के अंदर टॉपर शो होने लगेगा।

जब भी आप अपना यूट्यूब चैनल क्रिएट करते हैं। तो उसका नाम सबसे यूनिक होना चाहिए। और आपका जो लोगों होता है। वह भी सबसे अलग और यूनिक होना चाहिए। आपकी वीडियो क्वालिटी अच्छी होनी चाहिए वॉइस क्वालिटी और आप अपनी वीडियोस के अंदर किस तरह के टैक्स डालते हैं। यह भी मायने रखता है।

निष्कर्ष 

हम उम्मीद करते है हमारी जानकारी आपको अच्छी लगी होगी। अगर इस आर्टिकल से आपकी मदद हुई हों तो इसे अपने दोस्तो के साथ जरूर शेयर करे। (धन्यवाद)


एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने