भारत का 5 बेहतरीन हिंदी मोटिवेशनल स्पीकर

भारत का 5 बेहतरीन हिंदी मोटिवेशनल स्पीकर

भारत का 5 बेहतरीन हिंदी मोटिवेशनल स्पीकर
- दोस्तों आज मैं आपको बताऊंगा। 5 बेहतरीन मोटिवेशनल स्पीकर। दोस्तों आपको भी अपनी जिंदगी में कभी ना कभी। ऐसा महसूस जरूर होता होगा। कि यह आप ही के साथ। क्यों हुआ यह परेशानी आप ही को क्यों आई। उस समय हम अंदर से बिल्कुल टूट जाते हैं। या हम किसी कार्य में विफल हो जाए।

 जिसे हम काफी टाइम से करने का प्रयास कर रहे हैं। विफल होने की वजह से हम अंदर से टूट जाते हैं और हमारा विश्वास पूरा खत्म हो जाता है। कि हम आगे भी कुछ और कर सकते हैं। तब हमें एक मोटिवेशनल स्पीकर की आवश्यकता पड़ती है। ताकि हम पहले की ही तरह दोबारा मोटिवेट हो सके।

Read More - दिमाग तेज़ कैसे करें ?दिमाग तेज करने के सबसे आसान उपाय

आज मैं आपको अपने इस आर्टिकल में 5 बेहतरीन मोटिवेशनल स्पीकर के बारे में बताऊंगा।

 भारत का 5 बेहतरीन हिंदी मोटिवेशनल स्पीकर

1- श्री संदीप माहेश्वरी

दोस्तों संदीप महेश्वरी को युवाओं का सबसे लोकप्रिय और पसंदीदा मोटिवेशनल स्पीकर माना जाता है। इनका जन्म 28 सितंबर 1980 दिल्ली के मिडिल क्लास परिवार में हुआ। उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा दिल्ली से करी और उच्च शिक्षा किरोड़ीमल कॉलेज से की।

उन्होंने काफी बिजनेस ट्राई किए मगर। उन्हें किसी में भी सफलता ना मिली। फिर एक समय ऐसा आया। जब उन्हें उनका उद्देश्य लोगों को प्रेरित करना लगा। ऐसे में आज उनकी मोटिवेशन स्पीच। लोगों को बहुत पसंद आती है। जो कि हर किसी को प्रेरित करती है।

You Tube Channel : Sandeep Maheshwari

Quotes: Sandeep Maheshwari Quotes

Website: ImagesBazaar

2- श्री विवेक बिंद्रा

डॉक्टर विवेक बिंद्रा का जन्म 5 अप्रैल 1978 को दिल्ली में हुआ।इनका उद्देश्य बहुत ही अच्छा है। यह हर हारे हुए इंसान को फिर से अपने जीवन के प्रति खुशनुमा रवैया देना चाहते हैं। जिसके माध्यम से इंसान खुद को प्रेरित करते हुए आगे बढ़ सके।

इनका एक ही यूट्यूब चैनल भी है। जिस पर वह Entrepreneurship, Motivation और Business Tips टिप्स भी देते हैं। Vivek bindra जी कई बार Guinness World Record में अपना नाम दर्ज भी करवा चुके है।

You Tube Channel : Dr. Vivek Bindra

Website: Badabussiness.com

3- श्री उज्जवल पाटनी

दोस्तों इनका जन्म 13 नवंबर 1973 को भिलाई छत्तीसगढ़ में हुआ। इन्होंने बिजनेस से रिलेटेड कई किताबें भी लिखी है। यह नए उद्योगपतियों के व्यापार में आने वाली परेशानियों को कम करने का काम करते हैं। इनकी वीडियोस में आपको इनकी भाषा बिल्कुल आम लोगों की तरह ही  लगेगी। यह पेशे से तो एक डॉक्टर है। मगर पैशन से वह एक मोटिवेशनल स्पीकर हैं और साथ ही ये लेखक भी है।

YouTube Channel : Dr Ujjwal Patni

Best Seller Books : Dr Ujjwal Patni’s Books

Website : BusinessJeeto.Com

4- श्री सद्गुरु (जग्गी वासुदेव)

दोस्तों सद्गुरु जी का जन्म 5 दिसंबर 1957 को हुआ और इनका पूरा नाम जग्गी वासुदेव है इन्हें एक रहस्यवादी लेखक के रूप में जाना जाता है। इनका काम यह है कि जो लोग अपने जीवन में हार चुके हैं उन्हें दोबारा से प्रेरित करें ताकि वह अपनी भावनाओं को अपने वश में रखकर आगे कुछ कर सकें।

सद्गुरु ने प्रकृति के लिए भी बहुत सारे काम किए हैं जिनमें से एक है।Rally for Rivers और  Cauvery Calling प्रमुख है। यह भारत की पुरानी स्पिरिचुअल नॉलेज को अपनी मॉडल लैंग्वेज में समझाते हैं।

YouTube Channel : ShadGuru

Best Seller Books : ShadGuru Books

5- श्री गौर गोपाल दास

श्री गौर गोपाल दास जी का जन्म 1973 में महाराष्ट्र में एक छोटे से गांव में हुआ। वैसे तो यह इंजीनियर है। किंतु इन्होंने बाद में अपनी इंजीनियरिंग को बीच में छोड़ दिया और लोगों के हितों के लिए कार्य करना शुरू कर दिया।

इन्हें साधु के रूप में भी जाना जाता है और यह लोगों का सच्चाई की तरफ मार्गदर्शन करते हैं। इन्हें दानवीर कर्ण पुरस्कार से भी नवाजा जा चुका है।

YouTube Channel : Gaur Gopal Das

Best Seller Books : Gaur Gopal Das Book

निष्कर्ष

हम उम्मीद करते है हमारी जानकारी आपको अच्छी लगी होगी। अगर इस आर्टिकल से आपकी मदद हुई हों तो इसे अपने दोस्तो के साथ जरूर शेयर करे। (धन्यवाद)


एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने