Window 8 को फ्री में इंस्टॉल कैसे करें?

 

Window 8 को फ्री में इंस्टॉल कैसे करें?

विंडो 8 को फ्री में इंस्टॉल कैसे करें?
- आज इस आर्टिकल में हम आपको एक बहुत इंपॉर्टेंट टॉपिक पर जानकारी देने जा रहे हैं। आज इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं विंडो 8 को फ्री में इंस्टॉल कैसे करें? दोस्तों अगर आप जानना चाहते हैं विंडो 8 को फ्री में इंस्टॉल कैसे करें? तो यह आर्टिकल आखिरी तक पूरा पढ़िए। इस आर्टिकल में हम आपको कुछ बहुत आसान स्टेप बताएंगे। हमारे द्वारा बताए गए आसान स्टेप को फॉलो करके आप विंडो 8 बिल्कुल फ्री में इंस्टॉल कर सकते हैं।


आप में से बहुत से लोग ऐसे होंगे जो अपने कंप्यूटर में विंडो 8 का इस्तेमाल करते होंगे। आप में से बहुत से लोग ऐसे भी होंगे जो अपने कंप्यूटर में विंडो 8 इस्तेमाल करने की सोच रहे होंगे। पर यदि आप अपने कंप्यूटर में विंडो इंस्टॉल करने की सोच रहे हैं तो उसके पहले आपको यह आर्टिकल एक बार जरुर पढ़ लेना चाहिए।


इससे पहले कि आप विंडो 8 को अपने कंप्यूटर में इस्तेमाल करने का प्लान बनाएं मैं आपको बता दूं विंडो 8 को आप फ्री में इंस्टॉल नहीं कर सकते हैं। विंडो के नियमानुसार यदि आप अपने कंप्यूटर में विंडो 8 को इंस्टॉल करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको लाइसेंस लेना होगा। यदि आपके पास लाइसेंस नहीं है तो आप अपने कंप्यूटर में विंडो इंस्टॉल नहीं कर पाएंगे।


Read More - ऑनलाइन OYO Hotel में रूम कैसे बुक करें ?


बहुत से लोग ऐसे होते हैं जिन्हें ज्यादा जानकारी नहीं होती है। टेक्निकल जानकारी ना होने के कारण लोग विंडो इंस्टॉल करने का लाइसेंस नहीं ले पाते। ऐसे में लोग एक शॉर्टकट तरीका खोजते हैं। यदि आप भी बिना लाइसेंस के विंडो 8 इंस्टॉल करने का शॉर्टकट तरीका ढूंढ रहे हैं तो आज आपकी यह तलाश यहीं पर समाप्त होगी। आज इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे बिल्कुल फ्री में विंडो 8 कैसे इनस्टॉल करें?


कंप्यूटर में विंडो 8 फ्री में कैसे इनस्टॉल करें?


अब हम आपका ज्यादा समय बर्बाद ना करते हुए आपको बताते हैं कंप्यूटर में विंडोज 8 फ्री में कैसे इनस्टॉल करें? कंप्यूटर में विंडो 8 फ्री में कैसे इनस्टॉल करें? जानने के लिए नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो करें।


  • सबसे पहले आपको अपने कंप्यूटर के my computer ऑप्शन पर जाना है।


  • अब इसके बाद आपको सिस्टम प्रॉपर्टीज पर जाना है।


  • अब आपको अपने कंप्यूटर की स्क्रीन पर सिस्टम एक्टिवेटेड स्टेटस दिखाई दे रहा होगा। यहां पर आपको यह चेक करना है कि विंडो एक्टिवेट है या नहीं एक्टिवेट है।


  • मुझे पूरी उम्मीद है विंडो एक्टिवेट नहीं होगी। अगर विंडो एक्टिवेट नहीं है तो नीचे दिए गए विंडो एक्टिवेटर सॉफ्टवेयर को इंस्टॉल कर दें।


  • आपने अभी कुछ देर पहले जो विंडो एक्टिविटी सॉफ्टवेयर इंस्टॉल किया है इसे ओपन करें।


  • आपको ढेर सारे ऑप्शन दिखाई दे रहे होंगे। इनमें से आपको Run as Administrator ऑप्शन पर क्लिक करना है।


  • अब आपको स्क्रीन में दिखाया गए kms window activator को डाउनलोड करना है।


  • डाउनलोड करने के बाद आपको इसे इंस्टॉल करना है।


  • अब आप इसे एक बार ऐसे ही छोड़ दें। अपने सिस्टम के बाहर आए और कंप्यूटर को एक बार रीस्टार्ट करें।


  • जब आपका कंप्यूटर रीस्टार्ट होने के बाद दोबारा ऑन होगा तो आप देख सकते हैं आपके कंप्यूटर में विंडो डाउनलोडर इंस्टॉल हो चुका है।


  • अब आप एक बार विंडो 8 इंस्टॉल करके देखिए आपको कोई समस्या नहीं होगी। आप आसानी से विंडो इंस्टॉल कर पाएंगे।


  • तो इस प्रकार आप ऊपर बताए गए आसान स्टेप को फॉलो करके अपने कंप्यूटर में विंडो एवं बिल्कुल फ्री में एक्टिवेट कर सकते हैं। 

निष्कर्ष

आज इस आर्टिकल में हमने आपको बताया फ्री में विंडो 8 एक्टिवेट कैसे करें? आशा करता हूं यह जानकारी आपको पसंद आई होगी। अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी है इसे अपने दोस्तों के पास शेयर करें। आर्टिकल को आखिर तक पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।


एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने