Window 10 फ्री में एक्टिवेट कैसे करें?

विंडो टेन फ्री में एक्टिवेट कैसे करें? - आज इस आर्टिकल में हम आपको एक बहुत उपयोगी तथा महत्वपूर्ण टॉपिक पर जानकारी देने जा रहे हैं। आज इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं फ्री में विंडो 10 एक्टिवेट कैसे करें? दोस्तों अगर आप अपने विंडो टेन को एक्टिवेट करना चाहते हैं तो यह आर्टिकल आखिरी तक पूरा पढ़िए। आज इस आर्टिकल में हम आपको कुछ बहुत आसान स्टेप बताएंगे। हमारे द्वारा बताए गए आसान स्टेप को फॉलो करके आप विंडो टेन फ्री में एक्टिवेट कर सकते हैं।


आज हमारे देश में ऐसे बहुत सारे लोग हैं जिनके पास से कंप्यूटर उपलब्ध है। कंप्यूटर का इस्तेमाल आज देश को दुनिया में व्यापक रूप से किया जा रहा है। कंप्यूटर में अधिकांश लोग विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल करते हैं। पूर्व में विंडोज़ के द्वारा अनेक संस्करण लांच किए गए हैं। विंडोज़ के द्वारा लांच किया गया सबसे सफल तथा लोकप्रिय संस्करण विंडोज 10 है। सिक्योरिटी फीचर्स तथा अन्य फीचर्स के मामले में विंडोज 10 अन्य सभी विंडो 8 या विंडो सेवन से बेहतर है।


अधिकांश कंप्यूटर यूजर अपने कंप्यूटर में विंडो टेन इंस्टॉल करना ज्यादा पसंद करते हैं। विंडो टेन का यूजर इंटरफेस बहुत सुविधाजनक है इसी कारण लोगों को विंडो टेन ज्यादा पसंद आता है। एक तरफ जहां विंडो टेन के अंदर ढेर सारे लाभ तथा फीचर्स मौजूद हैं वहीं विंडो टेन में एक कमी भी है। विंडो टेन की कमी यह है कि विंडो टेन को इंस्टॉल करना और एक्टिवेट करना थोड़ा मुश्किल भरा काम है।


Read More - Android Smartphone में Google Chrome Extension कैसे इंस्टॉल करें ?


आमतौर पर अगर आप नए यूजर हैं और आपको ज्यादा टेक्निकल जानकारी नहीं है तो आप स्वयं से विंडो टेन इंस्टॉल नहीं कर पाएंगे। विंडो टेन इंस्टॉल करने के लिए एक प्रोडक्ट की की आवश्यकता पड़ती है। यह प्रोडक्ट कि हमें इंटरनेट में मिलती है। बहुत से लोग ऐसे भी हैं जो विंडो टेन इस्तेमाल करना चाहते हैं पर उसे एक्टिवेट करने का प्रोसेस नहीं जानते। जिस कारण वह विंडो टेन को एक्टिवेट नहीं कर पाते।


हमारे भी ऐसे बहुत से मित्र है जिन्हें यह नहीं पता विंडो टेन फ्री में एक्टिवेट कैसे करते हैं? आप सभी की इसी समस्या को सॉल्व करने के लिए हम आज का अपना यह आर्टिकल लेकर आए हैं। और इस आर्टिकल में हम आपको विस्तार से बताने जा रहे हैं विंडो टेन को फ्री में एक्टिवेट कैसे करें?


विंडोज 10 को फ्री में एक्टिवेट कैसे करें?

दोस्तों अगर आप जानना चाहते हैं कि विंडो टेन को फ्री में एक्टिवेट कैसे करते हैं? तो इसके लिए नीचे बताए जा रहे आसान स्टेप को फॉलो करें। नीचे बताए गए आसान स्टेप को फॉलो करके आप विंडो टेन बिल्कुल फ्री में इंस्टॉल कर सकते हैं और इसका लाभ ले सकते हैं।


  •  windows 10 को फ्री में इंस्टॉल करने के लिए हमें एक थर्ड पार्टी सॉफ्टवेयर की आवश्यकता पड़ती है। सबसे पहले आप https://goo.gl/6HxH3U इस लिंक पर क्लिक करके एक फाइल डाउनलोड कर ले।


  • आपकी जानकारी के लिए बता दें बिना इंटरनेट कनेक्शन के आप अपने कंप्यूटर में विंडो टेन एक्टिवेट नहीं कर सकते। इसीलिए आपको अपने कंप्यूटर पर हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्शन देना है।


  • अब आपने जो फाइल डाउनलोड की थी उस फाइल को ओपन करें। इसके बाद आपको माउस से राइट क्लिक करना है।


  • अब आपको run as administrator ऑप्शन पर क्लिक करना है। 


  • जैसे ही आप इस पर क्लिक करेंगे आपके सामने सीएमडी ओपन हो जाएगा।


  • बस दोस्तों अब आपको लगभग 10 सेकंड तक इंतजार करना होगा। ऑटोमेटिक आपके विंडो टेन एक्टिवेट होने लगेगी।


  • अब आपकी सीएमडी स्क्रीन पर आपको एक मैसेज दिखाई देगा। इसमें लिखा होगा विंडो टेन एक्टिवेटेड सक्सेसफुली। मुबारक हो आपका विंडो टेन सक्सेसफुल एक्टिवेट हो चुका है।


निष्कर्ष 

तो इस प्रकार आप ऊपर बताए गए आसान स्टेप को फॉलो करके विंडो 10 एक्टिवेट कर सकते हैं। आज इस आर्टिकल में हमने आपको बताया कि विंडो 10 एक्टिवेट कैसे करें? आशा करता हूं यह जानकारी आपको पसंद आई होगी। अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी है इसे अपने दोस्तों के पास शेयर करें। आर्टिकल को आखिरी तक पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।


1 टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने