जीमेल एप्लीकेशन में not sync error को फिक्स कैसे करें?

 

जीमेल एप्लीकेशन में not sync error को फिक्स कैसे करें?

जीमेल एप्लीकेशन में not sync error को फिक्स कैसे करें?
- आज इस आर्टिकल में हम आपको एक बहुत इंटरेस्टिंग टॉपिक पर जानकारी देने जा रहे हैं। आज इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं जीमेल एप्लीकेशन में नोट synk प्रॉब्लम को सॉल्व कैसे करें? साथ में हम आपको कुछ बहुत आसान स्टेप बताएंगे। हमारे द्वारा बताए गए आसान स्टेप को फॉलो करके आप नॉट synk प्रॉब्लम को सॉल्व कर सकते हैं।


जैसा कि आप सभी जानते हैं आज ईमेल का इस्तेमाल व्यापक रूप से किया जा रहा है। जितने भी प्रोफेशनली काम होते हैं वह सब ईमेल के द्वारा ही संपन्न होते हैं। बिना एक ईमेल अकाउंट के हम कोई भी प्रोफेशनल काम नहीं कर सकते। ईमेल का इस्तेमाल डॉक्यूमेंट भेजने में यह कोई प्रोफेशनल नोटिस भेजने में किया जाता है।


हम सभी के स्मार्टफोन में प्रतिदिन अलग-अलग कंपनी या ऑफिस की तरफ से ईमेल मैसेज आते हैं। एक समय ऐसा आता है जब कुछ दिन तक हमारे फोन में कोई ईमेल नहीं आता। इस सिचुएशन में हमें अपने ईमेल को synk करना पड़ता है। synk करने पर जितने रुके हुए मेल होते हैं वह फिर से आ जाते हैं। एक तरह से कहा जाए तो ईमेल को synk करना बहुत आवश्यक होता है।


कई बार ऐसा भी होता है कुछ ईमेल हमारे फोन में तो आ जाती है किंतु हमें ईमेल एप्लीकेशन के अंदर दिखाई नहीं देती हम उन्हें एक्सिस नहीं कर पाते। इस सिचुएशन में भी अगर आप चाहे तो अपने ईमेल को synk कर सकते हैं। जैसे ही आप ईमेल को synk करेंगे तुरंत नई ईमेल आपको दिखाई देने लगेगी।


Read More - Apane Mobile Ko Normal LED TV Ke Sath Kese Connect Kare


दोस्तों कई बार ऐसा होता है सिस्टम की गलती से या हमारी पर्सनल लापरवाही के कारण ई-मेल synk नहीं होती है। जब आप ईमेल को synk करेंगे तो उसमें could not refresh लिखकर आने लगता है। इस सिचुएशन में आप कोई भी नई मेल प्राप्त नहीं कर पाएंगे। इस सिचुएशन से बचने के लिए आपको इस प्रॉब्लम को सॉल्व करना होगा।


दोस्तों अगर आपके भी ईमेल में not sync error दिखाई दे रही है तो अब आपको घबराने की जरूरत नहीं है। आप कुछ उपाय को अपनाकर इस समस्या को सॉल्व कर सकते हैं।


Email application में not sync error को कैसे सॉल्व करें?

दोस्तों अगर आप जानना चाहते हैं ईमेल एप्लीकेशन में नॉट सिंक एरर को कैसे सॉल्व करें? तो इसके लिए नीचे बताए जा रहे उपाय को अपनाए।


अपने जीमेल एप्लीकेशन को अपडेट करें

कई बार ऐसा होता है हमारा जीमेल एप्लीकेशन बहुत पुराना हो जाता है जिस कारण हमें यह प्रॉब्लम दिखाई देती है। अगर आपका जीमेल एप्लीकेशन बहुत पुराना है आपने इसे कई महीनों से अपडेट नहीं किया है तो आप इसे एक बार गूगल प्ले स्टोर से अपडेट कर दें। जब आप अपडेट कर के दोबारा synk करेंगे तो आपको यह प्रॉब्लम नहीं दिखाई देगी।


Phone restart करें

अगर आप इस प्रॉब्लम को सॉल्व करना चाहते हैं तो उसके लिए एक रास्ता यह भी है कि आप अपने फोन को रीस्टार्ट कर दे। जैसे ही आपको synk प्रॉब्लम दिखाई दे आप तुरंत अपने फोन को रीस्टार्ट कर दें। रीस्टार्ट करने के बाद जब आप इसे दोबारा ओपन करेंगे तो हो सकता है यह प्रॉब्लम सॉल्व हो जाए।


अकाउंट रिमूव करके दोबारा लॉगिन करें

अगर आपने ऊपर बताए गए दोनों तरीके को अपना लिया है फिर भी यह प्रॉब्लम सॉल्व नहीं हुई है तो आप एक बार अपना जीमेल अकाउंट रिमूव कर दे। रिमूव करने के बाद आप दोबारा जब अकाउंट लॉगिन करेंगे तो हो सकता है यह प्रॉब्लम ऑटोमेटिक सॉल्व हो जाए और आपके पास न्यू ईमेल आने लगे।


स्पेस खाली करे

जब आपके कंप्यूटर में या मोबाइल में ढेर सारी ई-मेल आने लगती है तो आपके मोबाइल का स्पेस भर जाता है। एक सिचुएशन ऐसी होती है कि नई ईमेल आने के लिए कोई जगह नहीं होती जिस कारण synk प्रॉब्लम दिखाई देती है। इसलिए मैं आपको सलाह दूंगा जो भी आपकी पुरानी मेल हो या फिर जो मेल आपके किसी काम के ना हो आप उन मेल को डिलीट कर दें। डिलीट करने के बाद हो सकता है फोन का स्पेस खाली हो जाए और आपके पास नई ईमेल आना शुरू हो जाए।


निष्कर्ष 

तो यह आपके लिए कुछ आसान उपाय थे। ऊपर बताए गए आसान उपाय को अपनाकर आप synk ईमेल प्रॉब्लम को सॉल्व कर सकते हैं। आज इस आर्टिकल में हमने आपको बताया ईमेल एप्लीकेशन में नॉट सिंक एरर को कैसे सॉल्व करें? आशा करता हूं यह जानकारी आपको पसंद आई होगी। अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी है इसे अपने दोस्तों के पास शेयर करें। आर्टिकल को आखिरी तक पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।


एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने