Quora क्या है ? Quora का इस्तेमाल करके पैसे कैसे कमाए ?

Quora क्या है ? Quora का इस्तेमाल करके पैसे कैसे कमाए ? - इस आर्टिकल में हम आपको एक बहुत महत्वपूर्ण टॉपिक पर जानकारी देने जा रहे हैं।  इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं Quora क्या है? Quora का इस्तेमाल करके पैसे कैसे कमाए? अगर आप Quora के बारे में जानना चाहते हैं Quora का इस्तेमाल करके पैसे कमाना चाहते हैं आर्टिकल को आखिरी तक पूरा पढ़िए। हम आपको कुछ आसान स्टेप बताएंगे जिन्हें फॉलो करके आप Quora से पैसे कमा सकते हैं।

जैसा कि आप सभी जानते हैं। आज इंटरनेट पर ढेर सारे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म डेवलप हो चुके हैं जिनका इस्तेमाल आप ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए कर सकते हैं। आज से कुछ वर्ष पहले तक इंटरनेट सिर्फ एक जानकारियों का केंद्र था, लेकिन अब इंटरनेट इनकम का भी एक प्रमुख जरिया बनकर उभर रहा है । आज ढेर सारे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है जिन पर आप कुछ घंटे काम करके हजारों रुपए हर महीने कमा सकते हैं।

Quora का इस्तेमाल करके पैसे कैसे कमाए

अगर आप एक अच्छी पार्ट टाइम जॉब की तलाश में हैं, आपके लिए Quora प्लेटफार्म एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। Quora प्लेटफार्म पर आप कुछ सिंपल सवालों का जवाब देकर ढेर सारे रुपए कमा सकते हैं। हमारे देश में हजारों लोगों Quora प्लेटफार्म का इस्तेमाल करके पैसे कमाते हैं।

Quora क्या है ?

इससे पहले कि हम आपको Quora से पैसे कमाने का तरीका बताएं। आपको पता होना चाहिए Quora क्या है? अगर आप नहीं जानते Quora क्या है? आपकी जानकारी के लिए बता दूं Quora एक प्रकार की ऑनलाइन वेबसाइट है।  यह एक क्वेश्चन आंसर वेबसाइट है। इस वेबसाइट के अंदर ढेर सारे लोग प्रतिदिन अपने अलग-अलग डाउट पूछते हैं। जिस व्यक्ति को इन डाउट का आंसर पता होता है वह Quora पर आंसर देता है।

अगर आपको भी किसी विषय पर कोई जानकारी चाहिए या फिर आपके मन में कोई प्रश्न है तो आप Quora प्लेटफार्म पर अपना प्रश्न पूछ सकते हैं। प्रश्न पूछने के कुछ ही सेकेंड के अंदर आपको ढेर सारे लोगों के द्वारा आंसर मिल जाएंगे।  अब आप सोच रहे होंगे कि इतने सारे लोग आखिर Quora पर आंसर क्यों देते हैं। इसका सबसे बड़ा कारण है Quora पर आंसर देने के बदले में आपको पैसे मिलते हैं।

Quora आपको एक ऐसी सुविधा प्रदान करता है जिससे आप प्रश्नों का जवाब देकर तथा प्रश्न पूछ कर ढेर सारे पैसे कमा सकते हैं।

Quora से पैसे कैसे कमाए ?

अगर आप जानना चाहते हैं Quora से पैसे कैसे कमाए तो उसके लिए आपको Quora partner program ज्वाइन करना होगा।  Quora से पैसे आप तभी कमा पाएंगे जब आप Quora partner program ज्वाइन करेंगे।

Quora अपने प्लेटफार्म पर Quora partner program लॉन्च करता है। जो भी व्यक्ति  Quora partner program जॉइन करता है उसे पैसे कमाने का अवसर दिया जाता है। अगर हम आपको साधारण भाषा में समझाएं तो Quora प्लेटफार्म से पैसे कमाने के लिए आपको Quora partner program का हिस्सा बनना होगा।

Quora partner program कैसे ज्वाइन करें ?

अब आप सभी जानना चाहते होंगे आखिर हम Quora partner program कैसे ज्वाइन कर सकते हैं?  आपकी जानकारी के लिए बता दूं आप स्वयं Quora partner program नहीं ज्वाइन कर सकते। जब तक Quora की तरफ से आपको इनविटेशन लिंक नहीं भेजी जाएगी तब तक आप Quora partner program ज्वाइन नहीं कर सकते ।

Quora अपने कुछ विशेष यूजर को Quora partner program का इनविटेशन लिंक भेजता है।  इस लिंक पर क्लिक करके आप आसानी से Quora partner program ज्वाइन कर सकते हैं।

Quora partner program इनविटेशन लिंक कब प्राप्त होती है ?

आप सभी जानना चाहते होंगे कि Quora partner program इनविटेशन लिंक कैसे प्राप्त होती है? आपकी जानकारी के लिए बता दूं Quora partner program इनविटेशन लिंक सिर्फ उन्हीं यूजर को प्राप्त होती है जो नीचे बताई गई क्राइटेरिया को कंप्लीट करते हैं।

अगर आपका Quora अकाउंट पूरी तरह से परफेक्ट है। आपने जो इंफॉर्मेशन अपलोड किए हैं वह पूरी तरह से सही है तभी आपको Quora partner program इनवाइट लिंक भेजा जाएगा।

जो यूजर Quora पर प्रतिदिन एक्टिव रहते हैं Quora पर ढेर सारा समय व्यतीत करते हैं उन्हें Quora की तरफ से Quora partner program इमिटेशन लिंक भेजी जाती है। अगर आप इनविटेशन लिंक प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको Quora एप्लीकेशन पर समय बिताना होगा।

जो Quora अकाउंट 3 महीना से पुराने हैं और उन पर प्रतिदिन कोई न कोई एक्टिविटी की जाती है सिर्फ उन्हें ही Quora partner program इनविटेशन लिंक भेजी जाती है।

Quora partner program इनविटेशन लिंक प्राप्त करने के लिए आपको Quora अकाउंट में प्रतिदिन कोई न कोई क्वेश्चन पूछना होगा और अन्य लोगों के क्वेश्चन का आंसर देना होगा।

Quora partner program से पैसे कैसे कमाए ?

अगर आप ऊपर बताए गए क्राइटेरिया को पूरा करते हैं तो आपके पास Quora की तरफ से एक ऑफिशियल इनविटेशन लिंक भेजी जाएगी। आपको इस इनविटेशन लिंक पर क्लिक करना है। क्लिक करने के बाद आप Quora partner program के मेंबर बन जाएंगे।

प्रोग्राम के मेंबर बनने के बाद आपको अलग-अलग प्रश्नों के उत्तर देने होंगे। प्रतिदिन आपको लगभग 10 प्रश्न पूछे जाएंगे।  सारे प्रश्नों का उत्तर सरल से सरल शब्दों में देना होगा। जिस प्रकार ब्लॉगिंग पर ट्रैफिक आता है बिल्कुल उसी प्रकार आपके दिए गए आंसर पर भी Quora की तरफ से ट्रैफिक जनरेट किया जाएगा। इस ट्रैफिक के आधार पर आपकी इनकम होगी।

Quora से पैसे कमाने के लिए आपको ध्यान रखना है कि आप जिन क्वेश्चन का आंसर दें उन्हें इंटरेस्टिंग तरीके से लिखें। आंसर को ज्यादा से ज्यादा बढ़ा लिखने की कोशिश करें।  आंसर में ऐसे शब्द लिखे जिन्हें समझने में किसी को समस्या ना हो। अगर आप यह सब काम करते हैं तो आप Quora से पैसे कमा सकते हैं।

आप Quora पर जितना ज्यादा काम करेंगे उतने ज्यादा पैसे आपके Quora अकाउंट में ट्रांसफर किए जाएंगे। इन पैसों को आप बाद में अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं। 

निष्कर्ष

आज हमने आपको Quora के बारे में बताया। हमने आपको बताया Quora क्या है? Quora का इस्तेमाल करके पैसे कैसे कमाए?  आशा करता हूं यह जानकारी आपको पसंद आई होगी। अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी है इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें आर्टिकल को आखिरी तक पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने