फेसबुक पर लाइक कैसे बढ़ाए ? कुछ आसान टिप्स

फेसबुक पर लाइक कैसे बढ़ाए ? कुछ आसान टिप्स -  दोस्तों आज इस आर्टिकल में हम आपको एक बहुत इंटरेस्टिंग टॉपिक पर जानकारी देंगे। आज हम आपको बताएंगे फेसबुक पर लाइक कैसे बढ़ाए? हम आपको कुछ आसान टिप्स देंगे।  इन टिप्स को फॉलो करके आप कुछ ही महीनों में फेसबुक पर लाइक्स बढ़ा सकते हैं। अगर आप यह मजेदार जानकारी पाना चाहते हैं तो आर्टिकल को आखरी तक जरूर पढ़ें।

 फेसबुक के बारे में आप सभी जानते होंगे, और हमें पूरी उम्मीद है आप सभी फेसबुक का इस्तेमाल करते होंगे। फेसबुक दुनिया का सबसे बड़ा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। फेसबुक पर करोड़ों यूजर हैं। फेसबुक एक बिल्कुल फ्री सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। आप इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। 


फेसबुक का इस्तेमाल करके आप प्रति मिनट देश और दुनिया में हो रही घटनाओं से खुद को कनेक्ट रख सकते हैं, अपने दोस्तों के साथ चैटिंग कर सकते हैं, फैमिली और रिश्तेदारों के साथ ऑडियो कॉल तथा वीडियो कॉल कर सकते हैं। फेसबुक में आपको ढेर सारे ऐसे फीचर्स मिल जाते हैं जो आपको किसी अन्य एप्लीकेशन पर नहीं मिलते, जिस वजह से लोग फेसबुक का इस्तेमाल अधिक करते हैं।

फेसबुक में हम प्रतिदिन ढेर सारी फोटोज अपलोड करते हैं। लोग फोटो पर लाइक और कमेंट करते हैं। जब आप फेसबुक यूज करते हैं आपने नोटिस किया होगा कुछ लोगों की पोस्ट पर हजारों लोग लाइक कमेंट करते हैं जबकि कुछ लोगों की पोस्ट पर सिर्फ दो चार लोग ही लाइक कमेंट करते हैं।

एक फेसबुक यूजर की सबसे बड़ी समस्या यही होती है कि फेसबुक पर लाइक कैसे बढ़ाए?  यदि आप की पोस्ट पर ज्यादा लोग लाइक कर नहीं कर रहे हैं तो अब परेशान होने की जरूरत नहीं है। क्योंकि इस आर्टिकल में हम आपको कुछ आसान टिप्स बताएंगे। इन टिप्स को फॉलो करके आप फेसबुक पर लाइक  इनक्रीस कर सकते हैं।  

फेसबुक पर लाइक कैसे बढ़ाए ? 

अगर आपको यूट्यूब पर देखें तो आपको ढेर सारी टिप्स मिल जाएंगी जो यह दावा करती है कि इन टिप्स को फॉलो करके आप लाइक्स बढ़ा सकते हैं। लेकिन दोस्तों इनमें से अधिकांश टिप्स फर्जी होती हैं जो वर्क नहीं करती हैं। यदि आप सच में फेसबुक पर लाइक बढ़ाना चाहते हैं तो नीचे दी गई टिप्स को ध्यान से पढ़ें और फॉलो करें।

हैशटैग का इस्तेमाल करें

फेसबुक पर लाइक बढ़ाने के लिए सबसे भरोसेमंद तरीका है आप हैशटैग का इस्तेमाल कर सकते हैं। हैशटैग का इस्तेमाल करके आप कुछ ही दिनों में फेसबुक पर लाइक बढ़ा सकते हैं। जब भी आप फेसबुक पर कोई पोस्ट अपलोड करें तो उस टॉपिक से संबंधित हैशटैग जरूर लिखें। 

यदि आप ट्रैवलिंग से संबंधित पोस्ट अपलोड कर रहे हैं तो है तो ट्रैवलिंग से संबंधित हैशटैग लगाएं। अगर आप नेचर से संबंधित पोस्ट अपलोड कर रहे हैं तो नेचर से जुड़ा hashtag लिखें।  हैशटैग लिखने से आपकी पोस्ट अधिक लोगों तक पहुंचती है जिस वजह से ज्यादा लोग आपके पोस्ट पर लाइक करते हैं।

हाई क्वालिटी इमेज और वीडियो का इस्तेमाल करें

हमेशा याद रखें लोग सिर्फ उन्हीं फोटो और वीडियो को लाइक करते हैं जिनकी क्वालिटी अच्छी होती है। यदि आप कोई ऐसी फोटो अपलोड करते हैं जिसकी क्वालिटी अच्छी नहीं है तो लोग आपकी पोस्ट को इग्नोर कर देंगे। इसीलिए जब भी फेसबुक पर कोई पोस्ट अपलोड करें तो अच्छी क्वालिटी की फोटो और वीडियो का इस्तेमाल करें।

पोस्ट करने का सही टाइम सेट करें

फेसबुक पर लाइक बढ़ाने के लिए यह महत्वपूर्ण है कि आप किस टाइम फेसबुक पर पोस्ट अपलोड कर रहे हैं। बहुत से लोग सुबह-सुबह फेसबुक पर पोस्ट अपलोड कर देते हैं, लेकिन दोस्तों सुबह किसी के पास इतना टाइम नहीं रहता कि वह ऑनलाइन हो इसीलिए आपकी पोस्ट ज्यादा लोगों तक नहीं पहुंच पाती। 

हमेशा शाम को पोस्ट अपलोड करें। शाम को हर कोई फ्री होता है और लोग फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं। जब ज्यादा लोग फेसबुक पर एक्टिव होंगे तो आपकी पोस्ट ज्यादा लोगों तक पहुंचेगी और ज्यादा लोग आपकी पोस्ट पर लाइक करेंगे।

लोकेशन ऐड करें

जब भी आप फेसबुक पर कोई पोस्ट अपलोड करें तो उससे पोस्ट की लोकेशन जरूर ऐड करें। मान लीजिए आप कहीं पर घूमने गए हैं और वहां पर फोटो क्लिक किया है  जब भी आप यह फोटो फेसबुक पर अपलोड करें तो उस लोकेशन को जरूर मेंशन करें। इससे आपकी फोटो उस लोकेशन के ज्यादातर यूजर तक पहुंचेगी और लोग आपकी फोटो को लाइक करेंगे।

पोस्ट के साथ एक अच्छा डिस्क्रिप्शन लिखें

दोस्तों अगर आप कम समय में ज्यादा लाइक्स पाना चाहते हैं तो पोस्ट के साथ एक अच्छा डिस्क्रिप्शन लिखें। यदि आप अपनी पर्सनल फोटो अपलोड कर रहे हैं तो एक अच्छी सी शायरी या स्टेटस लिख सकते हैं। इससे आपकी पोस्ट यूनिक दिखाई देगी और लोग आपकी पोस्ट पर लाइक कमेंट करेंगे

दूसरों की पोस्ट पर लाइक कमेंट करें

अगर आप चाहते हैं कि लोग आपकी पोस्ट पर लाइक कमेंट करें इसके लिए आपको दूसरों की पोस्ट पर लाइक कमेंट करना होगा। अगर आप दूसरों की पोस्ट पर लाइक कमेंट नहीं करेंगे तो कोई आपकी पोस्ट पर लाइक कमेंट नहीं करेगा। इसीलिए ज्यादा से ज्यादा लोगों की पोस्ट पर लाइक कमेंट करें।

फेसबुक अकाउंट पब्लिक रखे

कई बार हम अनजाने में अपने फेसबुक की प्राइवेसी ऑन कर देते हैं जिससे हमारा फेसबुक अकाउंट प्राइवेट हो जाता है। जब आपका फेसबुक अकाउंट प्राइवेट होगा तो आपकी पोस्ट सिर्फ आपके फ्रेंड ही देख पाएंगे और वही आपके पोस्ट पर लाइक कमेंट कर पाएंगेm लेकिन यदि आपका अकाउंट पब्लिक है तो कोई भी फेसबुक यूजर पोस्ट पर लाइक कमेंट कर सकता है इसलिए दोस्तों हमेशा कोशिश करें अपना फेसबुक अकाउंट पब्लिक रखें।

प्रतिदिन पोस्ट अपलोड करें

दोस्तों अगर आप महीने में या हफ्ते में एक बार पोस्ट अपलोड करते हैं तो आपके पोस्ट पर ज्यादा लाइक कमेंट नहीं आएंगे, क्योंकि फेसबुक सिर्फ उन्हीं यूजर की पोस्ट को प्रमोट करता है जो फेसबुक के रेगुलर यूजर हैं  जब आप फेसबुक पर रोज लाइक कमेंट और पोस्ट अपलोड करेंगे तो फेसबुक के पास मैसेज जाएगा कि आप फेसबुक पर परमानेंट यूजर हैं और फेसबुक आपके पोस्ट को ज्यादा ज्यादा लोगों तक पहुंचाएगा।

 निष्कर्ष

यह आपके लिए कुछ टिप्स थी। इन टिप्स को फॉलो करके आप फेसबुक पर लाइक्स बढ़ा सकते हैं। आज इस आर्टिकल के माध्यम से हमने आपको बताया फेसबुक पर लाइक कैसे बढ़ाए?  उम्मीद है यह जानकारी आपको पसंद आई होगी। अगर आपको यह जानकारी पसंद आई है तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें। आर्टिकल को आखिरी तक पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने