Phone By Google Aagaya True Caller Ka Baap Ture Caller Alternative Google Phone App

Phone By Google  Aagaya True Caller Ka Baap Ture Caller Alternative Google Phone App :- हेल्लो एंड वेलकम दोस्तो मेहू आपका दोस्त भावेश एंड आज में आपके लिए एक बहोत ही बढिया जानकारी लेकर आया हूँ। दोस्तो अगर आप भी ट्रू कॉलर एप का इस्तेमाल करते हो या पहले करते थे और अब नही कर रहे। तो आपके लिए यह जानकारी खास रहेंगी। क्योकि आज में आपको ट्रू कॉलर की सच्चाई और उसका एक अल्टरनेटिव एप के बारे में बताने वाला हूँ। तो यह जानने के लिए आप इस जानकारी को पूरा पढ़ना।



दोस्तो हम आज इस आर्टिकल में जानेंगे कि


1 ट्रू कॉलर की सच्चाई

2 इस नए एप को डाउनलोड कैसे करे?

3 इस एप को किसने बनाया है?

4 इसमे कैसे फीचर्स है।

5 इसका उपयोग कैसे करे?


(1):- ट्रू कॉलर की सच्चाई:- 


दोस्तो आपको शायद पता होगा कि ट्रू कॉलर के साथ आपकी प्राइवेसी को खतरा है। दोस्तो ट्रू कॉलर आपके नम्बर ओर कॉलरेकॉर्डि को अपने सर्वर पर ले जाता है। इस लिए ट्रू कॉलर से आपकी प्राइवेसी को खतरा है। ओर इसमे आपको बहोत एड देखनी पड़ती है। यतो इसका प्रीमियम लेना पड़ता है। इस लिए ट्रू कॉलर का इस्तेमाल नाही करो तो अच्छा है।


(2) इस नए एप को डाउनलोड कैसे करे? 


दोस्तो इस नए एप्प का नाम है गूगल फोन एप्प। दोस्तो अगर आप इस एप को प्लेस्टोर पर जाकर सर्च करोगे तो आपको यह नही मिलेंगा। क्योकि यह एप अभी बीटा वर्जन में है। आपको किसी ब्राऊजर में जाकर सर्च करने होंगा गूगल फोन एप ओर फिर आपको फोन बाय गूगल का ओप्शन मिल जाएगा वहा पर टच करतेही आप प्लेस्टोर में चले जाओगे ओर वहा आपको यह एप देखने मिल जाएगा। दोस्तो अगर आपको इनस्टॉल का ओप्शन न मिले तो आपको नीचे जाना होंगा ओर आपको जॉइन बीटा लिखा हुआ दिखाई देगा वहा से आपको जोईन कर लेना है। ओर कुच्छ सेकण्ड राह देखनी है। अगर आपका फोन बीटा वर्जन के लिए अवेलिबल होगा तो आपको इंस्टाल का ऑपशन मिल जाएगा। नही होगा तो नही मिलेंगा। दोस्तो अभी यब ट्रायल वर्जन में है इस लिए पूरी तरह से कंप्लीट होने के बाद सब को मिल जाएगा। इन्स्टाल हो जाने के बाद आपको ऐसे ओपन करना है।


(3):- इस एप को किसने बनाया है?:- 


दोस्तो अगर हम बात करे कि इस एप को किसने बनाया है। तो दोस्तो यह एप का नाम ही गूगल फोन एप है उस पर सेही पता चल जाता है कि इसको गूगल नेही बनाया है। है दोस्तो इस एप को भी गूगल ने ही लॉन्च किया है। और गूगल काफी अच्छी सिक्योरिटी देता है।


(4) इसमे कैसे कैसे फीचर्स है?:- 


दोस्तो अगर हम बात करे कि इस एप में कैसे कैसे फीचर्स है तो इसमे हमे जो कॉल आ रहा है उसका नाम तो दिखा देता है लेकिन कोई कंपनी या बैंक का फोन आता है तो उनको आपसे क्या काम है वह भी बता देता है। और भी कही सारे फीचर्स देखने मिल जाएंगे।


(5) इस एप का उपयोग कैसे करे?:- 


दोस्तो आपके इस एप को जैसे ओपन करोगे। आपके सामने इसका इंटरफेस आएगा। आपको अगर इस एप का डायलर यूज़ करना है तो सेट एस डिफॉल्ट पर सिलेक्ट कर लेना है। सेट एस डिफॉल्ट सिलेक्ट करने के बाद आपको अपने डायलर जैसा ही देखने मिलेंगा। रिसेंट फेवरेट कॉन्टेक्ट जैसे ओप्शन मिल जाएंगे।


(6) सेटिंग्स:- 


दोस्तो इस एप में आपको ऊपर तीन डॉट का निशान मिलजाएंगा वहा से आपको सेटिंग्स का ओप्शन मिलेंगा उसमे से आप इसके सेटिंग्स अपने हिसाब से सेट कर सकते हो। जैसे कि डार्क मोड़ ब्लॉक नम्बर लिस्ट ओर नीचे आपको कॉलर आईडी का ओप्शन मिल जाएगा वहां जाकर आपको अगर यह ओप्शन बंध है तो शुरू कर देना है। और फिर आपको जो भी कॉल आएंगे उसका पता आपको दिखाया जाएगा।


(7):- न्यू फीचर्स:- 


दोस्तो आपको इसमे ऐसा फीचर्स मिलेंगा की अगर आपने कोई ऑनलाइन शॉपिंग की होगी और यह नम्बर दिया होगा तो जब आपके शॉपिंग की गई चीज आपको डिलिवर होनी होगी और आपको कंपनी मेसे फोन आयेगा तो आपको अपने फोन में दिखाई देंगा की इस कम्पनी मेसे फोन है। ओर आपका पार्सल आपको डिलिवर करने के लिए आपको फोन कर रहे है। वैसे ही कोई बैंक या कंपनी या आपकी ऑफिस मेसे कॉल आये तब भी क्या काम है वह आपको फोन में लिखा हुआ दिखाई देंगा अगर अपने सब सेटिंग ठीक से किये है तो। दोस्तो अभी यह एप बीटा वर्जन में है इस पर काम शुरू है इस लिए अभी ज्यादा ऑप्शन नही है। लेकिन जब काम पूरा हो जाएगा तब यह एप कमाल कर सकता है। तो दोस्तो अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगे तो अपने दोस्तों और परिवार के साथ शेर जरूर करे।


 निष्कर्ष


दोस्तो अगर आपको कही पर गलती लगे तो कमेन्ट में इंफॉर्म जरूर करे। और एसीही मजेदार जानकारी के लिए वेबसाइट को बुकमार्क जरूर करे। धन्यवाद


एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने