Khata Book App Kya He Kese Use Kare Safe He Ya Nahi

Khata Book App Kya He Kese Use Kare Safe He Ya Nahi :- हेलो एंड वेलकम दोस्तो में हूँ आपका दोस्त भावेश एंड आज में आपके लिए एक बहॉत ही मजेदार ओर काम की जानकारी लेकर आया हूँ। दोसतो अगर आप कोई छोटा मोटा बिसनेस करते हो। आप अपनी खुद की कोई दुकान चला रहे हो या तो कोई भी पैसों के हिसाब किताब वाला काम कर रहे हो। ओर पसे को उसमे उधारी या जमा रखने की बात आती है और आप इन सब का हिसाब किताब अपनी किसी बुक या डायरी में रखते हो ओर बाद में जरूरत के समय कही गुम हो जाती यातो आपको बार बार बुक में लिखना ओर मिटाना पड़ता है कही सारी बुक ओर डायरिया भर जाती है ओर इसमे थोड़ा तो हमारा पैसा बरबाद होता ही है इसलिए आज में आपके लिए एक बहोत बढिया एप की जानकारी लाया हूँ जिसकी मदद से आपकि यह सारी तकलीफे दूर हो जाएगी। क्योंकि आज में आपको खाता बुक एप के बारे में बताने वाला हूँ। तो दोस्तों इसके बारे में जानने के लिए इस पोस्ट को पूरा पढियेगा।



How to download khata book app:- 


दोस्तो खाता बुक एओ को डाउनलोड करने केलिए औपको प्लेस्टोर में जाना होगा और सर्चबार मे khatabook लिख कर सर्च करना होंगा। सर्च होने के बाद आपको लाल रंग का khatabook लिखा हुआ एप मिल जाएगा आपको उसे डाउनलोड करलेना है। डाउनलोड करके इसे ओपन करना है ओपन काने के बाद आपके सामने सबसे पहले भाषा चुस करने का ओप्शन आएगा आपको जो भाषा चुस करनी है वह चुस करलेना। इसके बाद लॉगइन करनेका ऑप्शन आएगा।


How to login in khata book app:- 


आपको खाता बुक में भाषा चुस करने के बाद तुरंत  लॉगइन का ऑप्शन मिल जाएगा आपको उसमे अपना मोबाइल नम्बर डालना है और रेजिस्टर करना है फिर आपके मोबाइल में एक ओटीपी आएगा वह डाल न है और आपका खाता बुक में लॉगइन हो जाएगा। लॉगइन करने के बाद आपके सामने इस एप का इंटरफेस आएगा उसमे नीचे होम का ओर इसके पास मनी ओर उसके बाद मोर का ओप्शन दिया गया है। और इसके उपर कस्टमर को एड करने का ऑप्शन दिया गया है। ओर इसके उपर देखे तो क्विज ओर बिज़नेस सिखने का ऑप्शन दिया गया है। और इसके ऊपर हमे कितने पैसे किसी के पास से लेंने है और किसी को कितने पैसे देने ये वह लिखा हुआ दिखाई देंगा। इसके अलावा राइट साइड में उपर की ओर उधारी वापस लेने का ओप्शन दिया गया है।


Add New Customer:- 


नये ग्राहक जोड़ ने के लिए आपको एक एरो दिखाई देगा और नया ग्राहक जोड़े लिखा हुआ दिखाई देगा आपको वह पर टच करना है। टच करने के बाद आपके अपने कॉन्टेक्ट नम्बर मेसे जिस ग्राहक को जोड़ न है उसका नम्बर चुस करलीजिए चुस करने के बाद उस ग्राहक का हिसाब किताब उसमे लिख लेना है। आपको जो भी ग्राहक को जोड़ना है उसका नम्बर अपने फोन में सेव करलेना है यातो सर्चबार में उसका नम्बर डाल देना है।


पैसों का हिसाब कैसे रखे?:- 


दोस्तो आपने जो ग्राहक जोड़े है उसमें से आपको जिसका भी हिसाब लिखना है उसके नम्बर पर टच कीजिए और फिर आपको एक हरे रंग का ओर एक लाल रंग का ओप्शन दिखाई देंगा। अगर आपको ग्राहक के पास से पैसे लेने है तो लाल रंग वाला ओप्शन है उसमें लिखना होंगा। ओर आपको वह ग्राहक पैसे लोटा देता है तो वह हिसाब हरे रंग वाले ओप्शन में लिखना है। और अगर आपने किसी के पास से पैसे लिए है तो वह भी आप हरे रंग वाले ओप्शन में लिख सकते हो।



SMS:- 


दोस्तो आपको इसमे SMS का ओप्शन भी मिल जाता है इसकी मदद से आप ग्राहक को SMS के जरिए आप का कितना हिसाब लेना देना है वह याद दिला सकते हो। इसके लिए आपको सिर्फ SMS लिखा है वहां टच करना है और तुरन्त SMS बनकर आपको इनबॉक्स में लेजायेगा आप वहा से SMS भेज सकते हो।



WhatsApp:- 


दोस्तो आपको इसमे रिमाइंडर का ओप्शन मिलता है जिसकी मदद से आप ग्राहक को सीधा व्हाट्सएप पर मेसेज भेज कर याद दिला सकते हो। इसके लिए आपको रिमाइंडर वाले ओप्शन को चुस करना होगा और आपको लिंक भी साथमे भेजनी है तो वह भी भेज सकते हो जिसे वह लिंक को ओपन करतेही सीधा पेमेन्ट का ऑप्शन ग्राहक को मिल जाता है। रिमाइंडर भेजने के ओप्शन को चुस करलीजिए ओर आपका व्हाट्सएप उन हो जाएगा और ग्राहक के व्हाटऐप्स पर आपको लेजायेगा आप वहासे आसानी से रिमाइंडर भेज सकते हो।


पेमेन्ट:- 


दोस्तो पेमेन्ट वाले ओप्शन को चुस करे आप वहां पर अपना बैंक एकाउंट लिंक करलीजिए ओर फिर वहा से आप पेमेन्ट भेज सकते हो और ले भी सकते हों।


रिपोर्ट:- 


दोस्तो आपको एक रिपोर्ट काभी ओप्शन मिलता है वहां से आप उस ग्राहक का पूरा स्टेटमेंट पीडीएफ फ़ाइल में डाउनलोड कर सकते हो। ओर उस ग्राहक को शेर भी कर सकते हो।


बिजनेस कार्ड:- 


दोस्तो आप इसमे अपना बिजनेस कार्ड भी बना सकते हो। बिजनेस कार्ड बनाने के लिए आपको मोर वाले ओप्शन को चुस करना होगा वह पर आपको बिजनेस कार्ड का ओप्शन मिलजाता है वह पर टच करके आप अपनी पसंद का कार्ड एडिट करके बनाकर डाउनलोड कर सकते हो और शेर भी कर सकते हो।


खताबूक एप सेफ है या नही?:-


दोस्तो बात करे इस एपकी की यह सेफ है या नही। दोस्तो यह एप भारत का है और यह एप पुरी तरह से सेफ एंड सिक्योर है। दोस्तो अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगे तो अपने दोस्तों और परिवार के साथ शेर जरूर करे।


निष्कर्ष


दोस्तो अगर आपको कही पर गलती लगे तो कमेन्ट में इंफॉर्म जरूर करे। और एसीही मजेदार ओर हेल्पफूल जानकारी के लिए वेबसाइट को बुकमार्क जरूर करे। धन्यवाद


टिप्पणी पोस्ट करें (0)
नया पेज पुराने