How to Set Video Ringtone Video Ringtone Kese Lagaye:- हेलो एंड वेलकम दोस्तो मेहू आपका दोस्त भावेश एंड आज में आपके लिए एक बढिया जानकारी लेकर आया हूँ। दोस्तो क्या आपको भी अपने फोन को स्टाइलिश बनाना है क्या आपको अपने फोन में साधारण रिंगटोन की जगह एक विडियो रिंगटोन लगानी है। तो आप मेरी यह आज की पोस्ट को पूरा पढियेगा क्योकि आज में आपको अपने फोन में वीडियो रिंगटोन कैसे सेट करनी है वह बताने वाला हूँ।



दोस्तो आज की इस पोस्ट में हम जानेंगे कि


(1) यह एप कौन सा है?

(2) इस एप को कैसे डाउनलोड करे?

(3) वीडियो रिंगटोन कैसे सेट करे?


(1):- यह एप कौन सा है?:- 


दोस्तो अगर आपको भी वीडियो रिंगटोन लगानी बे तो इस एप का नाम जान लीजिए दोस्तो यह एप का नाम है video ringtone for incoming calls दोस्तो यह एप आपको प्लेस्टोर में मिल जाएगा। अगर हम बात करे इसके डाउनलोड की तो इस एप के अबतक 1M+ डाउनलोड है।


(2):- इस एप को कैसे डाउनलोड करे?:- 


दोस्तो अगर हम बात करे इस एप को डाउनलोड करने की तो इसके लिए आपको प्लेस्टोर पर जाना होंगा ओर सर्चबार में सर्च करने होंगा video ringtone for incoming call ओर आपको कही सारी ऐसी एप मिल जाएंगी आपको video ringtone for incoming call लिखाहुआ दिखाई देंगा ओर साथ मे नीचे kbk infosof लिखा होगा उस एप को डाउनलोड कर लेना है क्योंकि में आओको उस एप के बारे में बताने वाला हूँ। इस एप को आप डाउनलोड कर लीजिए और फिर ओपन करे।


(3):- वीडियो रिंगटोन कैसे सेट करे?:- 


दोस्तो विडीयो रिंगटोन सेट करने केलिए आपको इस एप को ओपन करना होंगा ओपन करने के बाद आपके सामने इस एप का इंटरफेस आजायेगा। उसके बाद यब आपके पास से कुच्छ परमिशन मांगेगा वह परमिशन आपको एलो एलो कर के दे देनी है। परमिशन देने के बाद आपको सिलेक्ट वीडयो, सिलेक्ट बैकग्राउंड, प्रीव्यू वीडियो, DIY थीम, ओर सेटिंग का ओप्शन देखने मिलेंगा।


●सिलेक्ट वीडियो:- 


दोस्तो आपको एक सिलेक्ट वीडियो का ओप्शन मिलेंगा उसपर टच करतेहि आपको जो विडियो सिलेक्ट करना है उसका ओप्शन मिल जायेगा आपको इसमे कुच्छ इस एप के भी वीडियो देखने मिल जाएंगे। और ऊपर आपको गेलेरी का ओप्शन मिलेंगा आप वहा से अपने फोन के वीडियो मेसे आपको जो पसन्द हो वह विडीयो चुस कर सकते हों।


●सिलेक्ट बैकग्राउंड:- 


वीडियो सिलेक्ट करने के बाद अगर आपको बैकग्राउंड में अपनी फोटो लगानी है तो आपको सिलेक्ट बैकग्राउंड वाले ओप्शन में जाना होंगा। ओर वहां पर भी इस एप के कुच्छ फोट होंगे अगर उनमेसे कोई लगाना हो तो उन मेसे चुस कर सकते हो। और अगर अपनी गेलेरी मेसे लगाना हो तो आपको ऊपर गेलेरी का ओप्शन मिल जाएगा आप वहा पर टच करके अपनी गेलेरी के फोटो मेसे आपको जो पसंद आये वह फोटो चुस करके बैकग्राउंड में लगा सकते हो।


●प्रीव्यू वीडियो:- 


दोस्तो आपने जो विडीयो रिंगटोन क्रिएट की है उसे अगर आप देखना चाहते हो तो प्रीव्यू वीडियो वके ओप्शन को चुस करले ओर वहा पर आप आने वीडियो रिंगटोन को देख सकते हो कि यह आपके फोन केसी लगती है।


●DIY थीम:- 


दोस्तो अगर अपने एक से ज्यादा विडियो रिंगटोन क्रिएट कर ली है तो यह सभी विडियो रिंगटोन आपको DIY थीम वाले ओप्शन में देखने मिलेंगी जहा से आप फिर उनमेसे जो चाहे वह विडीयो रिंगटोन चुस कर सकते हो।


●सेटिंग्स:- 


दोस्तो ओर भी कही फीचर्स हमे सेटिंग्स में देखने को मिलते है जैसे कि फ्लेश लाइट, बैकग्राउंड ब्लर, सिलेक्ट बटन, ओर बटन के एनिमेशन।


◆फ्लेश लाइट:- 


दोस्तो अगर आपको आपको अपने फोन की फ्लेश लाइट का फीचर्स भी एड करना है तो आप सेटिंग्स में जाकर फ्लेश लाइट वाले ओप्शन को इनेबल कर दीजिए और फोन आने पर फ्लेश लाइट भी ऑन ऑफ होंगी।


◆बैकग्राउंड ब्लर:- 


दोस्तो अगर आपको बेकग्राउंड को ब्लर करना है तो इसका ओप्शन भी आपको सेटिंग्स में मिल जाता है। आपको इस ऑप्शन को ऑन करदेना है और बैकग्राउंड ब्लर हो जाएगा।


◆सिलेक्ट बटन:- 


दोस्तो आपको फोन उठाने के बटन को बदलना है तो उसके लिए भी सेटिंग्स में आपको सिलेक्ट बटन का ओप्शन मिलेंगा वहा से आप अपने पसन्द के बटन चुस कर सकते हो।


◆बटन एनिमेशन:- 


दोस्तो अगर बटन के एनिमेशन को बदल ना है तो आपको इसका ओप्शन भी सेटिंग में मिल जाएगा। आपको बटन एनिमेशन पर टच करना है और फिर आपके सामने तीन चार ओप्शन आएंगे उनमेसे जो अच्छे लगे वह चुस कर लेना है। तो दोस्तो इस तरह से आपकी विडियो रिंगटोन बन गई है और सेट भी हो गई है। अब आप दूसरे फोन से कॉल करके चेक कर सकते हो। तो दोस्तो अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगे तो अपने दोस्तों और परिवार के साथ शेर जरूर करे।


निष्कर्ष


दोस्तो अगर आपको कही पर गलती लगे तो कमेन्ट में इंफॉर्म जरूर करे। और एसीही मजेदार ओर काम की बढ़िया बढिया जानकारी पाने केलिए वेबसाइट को बुकमार्क जरूर करे। धन्यवाद


Post a Comment

और नया पुराने