How To Get Leagend League in Clash of Clans and How to Play Leagend League

How To Get Leagend League in Clash of Clans and How to Play Leagend League:- हेलो एंड वेलकम दोस्तो मेहू आपका दोस्त भावेश एन्ड आजे में आपके लिए एक मजेदार जानकारी लेकर आया हूँ। अगर आप भी क्लेश ऑफ क्लेनस गेम खेलते हो तो आपके लिए यह पोस्ट खास होने वाली है क्योंकि में आज आपको इस पोस्ट में क्लेश ऑफ क्लेनस गेम में लीजेंड्स लीग में कैसे पहुचे ओर लीजेंड्स लीग को को कैसे खेले वह बताने वाला हूँ। इस लिए यह जानकारी को आप पूरा पढ़िएगा।




दोस्तो आज हम इस पोस्ट में बात करने वाले है कि


1 लीजेंड्स लीग क्या है?

2 लीजेंड्स लीग में कैसे पहुचे?

3 लीजेंड्स लीग में साइनअप कैसे करे?

4 लीजेंड्स कैसे खेले?

5 लीजेंड्स लीग में बने रहने के लिए क्या करना होंगा?

6 लीजेंड्स लीग में जाने से क्या फायदे मिलते है?

7 लीजेंड्स लीग में जाने से क्या नुक्शान है?


(1) लीजेंड्स लीग क्या है?


दोस्तो आपमेसे कही सारे लोगो के मन मे ए सवाल होगा कि लीजेंड्स लीग क्या है? दोस्तो यह लीजेंड्स लीग जो हम क्लेश ऑफ क्लेनस में  साधारण अटेक करने जाते है लूट करने जाते है उससे कही ज्यादा अलग है। और इसका ट्रॉफी लोगो भी डायमंड जैसा आता है। जीन लोगो के नाम के आगे डायमंड जैसा ट्रॉफी लोगो देखने मिलता है वह लीजेंड्स लीग के प्लेयर होते है।


(2) लीजेंड्स लीग में कैसे पहुचे?


दोस्तो अगर आपको भी लीजेंड्स लीग में पहुचना है तो आपको अपनी ट्रॉफी को पुश करना होंगा। ओर वोभी तीन या चार हजार नही बल्कि पूरे पांच हजार तक आपको अपनी ट्रॉफी को पुश करना होंगा। आपके पास पांच हजार ट्रॉफी होने के बाद ही आप लीजेंड्स लीग में पहुच सकते हो।


(3) लीजेंड्स लीग में साइनअप कैसे करे?


दोस्तो जब आपके पास पांच हजार या उससे ज्यादा ट्रॉफी हो जाती है तब आप लीजेंड्स लीग में पहुच जाते हो। लीजेंड्स लीग में पहुच ने के बाद जब आप अटेक करने के ओप्शन पर अटेक करने जाओंगे तब आपको वहा पर साइनअप का ओप्शन देखने मिलेंगा। वहा पर आपको टच करना है और फिर आपका लीजेंड्स लीग में साइनअप हो जाएगा।


(4) लीजेंड्स कैसे खेले?


दोस्तो आप जब लीजेंड्स लीग में साइनअप कर लोंगे तब आपको वहां पर तीन ओप्शन देखने मिलेंगे जैसे कि पहला अटेक का ओर दूसरा डिफेन्स का ओर तीसरा अटेक टेबल का।


●अटेक


पहला ओप्शन आपको अटेक का मिलेंगा जहा पर अभी सर्चिंग होता होंगा। ओर सर्चिंग खतम होने के बाद 24 घंटे के भीतर 8 अटेक करने का ऑप्शन आजाएगा। दोस्तो आप जब पहली बार लीजेंड्स लीग में पहुच ते हो तब आप के पास दूसरे दिन की शुरुआत में कितना समय बचा है उसके हिसाब से आपको अटेक मिलेंगे। और फिर दूसरे दिन 10 बजकर 30 मिनिट से नए अटेक शुरू होंगे। जिसमे आपको 8 अटेक करने को मिलेंगे। आप जब अटेक करने जायेगे तब आपको अलग अलग विलेज सर्च करने का मौका नही मिलेंगा आपको सीधा एक विलेज दिया जाएगा आपको उसी विलेज में अटेक करना है। और जितना हो सके उतना अच्छा अटेक करना है। जिससे आपको ज्यादा ट्रॉफी मिलेंगी।


 ●डिफेन्स


आपको डिफेंस वाले ओप्शन में अपने डिफेन्स में कोनसा बेस यूज़ करना बे वह सिलेक्ट कर लेना है। ओर साथमे आपको अपने क्लेन कैस्टल में डिफेन्स के लिए कौनसे ट्रूप्स का इस्तेमाल करना है वह चुस करना है। लेकिन आपको जो ट्रूप्स चुस करने है वह पहले अपने क्लेन मेसे मांगना पड़ेंगा ओर फिर आपको डोनेट में मिल जाने के बाद आप वहा पर इसको सिलेक्ट कर सकते हो। आपको सिर्फ एक बार ही चुस करना है। इसके बाद आपको हररोज मांगने या चुस करने की जरूरत नही पड़ेंगी।


●अटेक टेबल


आपको तीसरा ओप्शन मिलता है अटेक टेबल का। जिसमे आठ अटेक का टेबल होता है आप ने जितने अटेक किये है और आपके विलेज में कितने अटेक हुए है। कितनी ट्रॉफी प्लस हुई कितनी माइनस हुई ओर आप ने किस अटेक में कितने स्टार ओर कितने प्रतिशत अटेक किया है। यह सब डिटेल्स इस टेबल में देखने मिलेंगी।


(5) लीजेंड्स लीग में बने रहने के लिए क्या करना होंगा?


दोस्तो आपको लीजेंड्स लीग में बने रहने के लिए आपको हररोज अपने जो 8 अटेक है उसे कर देना है। और जितना हो सके उतना बेस्ट अटेक करना है। आपके पास जब तक 4800 से ज्यादा ट्रॉफी है तब तक आप लीजेंड्स लीग में बने रहोंगे। 4800 से नीचे ट्रॉफी आने के बाद आप लीजेंड्स लीग से बाहर निकल जाओगे। इस लिए अपनी ट्रॉफी को कम मत होने देना।


(6) लीजेंड्स लीग में जाने से क्या फायदे मिलते है?


दोस्तो अगर आप लीजेंड्स लीग में है तो आपको कही सारे फायदे होंगे जैसे कि सबसे पहले की आप के विलेज मेसे कोई गोल्ड, एलिक्सर ओर डार्क एलिक्सर की लूट नही कर सकेंगे। और आप अपने विलेज में एक स्टाइलिश बेस भी सेट कर सकते हो। आपको गोल्ड एलिक्सर या डार्क एलिक्सर की कम ज्यादा नही होगी। और शायद कमी होगी ही नही ज्यादातर आपका स्टोरेज फुल ही रहेंगा। ओर अगर आप प्रो प्लेयर है और आप 6 हजार या 6500 तक अपनी ट्रॉफी को पुश कर सकते हों तो आपको ग्लोबल बड़े क्लेन में जाने का मौका मिल सकता है और आपको जेम्स भी मिल सकते है।


(7) लीजेंड्स लीग में जाने से क्या नुक्शान है?


दोस्तो इसमे ज्यादा कुच्छ नुकशान नही है आप सिर्फ यही है कि आपको लीजेंड्स लीग में हररोज 8 अटेक ही करने का मौका मिलता है। और लीजेंड्स लीग में ना होने से आप जितने चाहे उतने अटेक एक दिन में कर सकते हो।


नोंध:- तो दोस्तो आप इस तरह से लीजेंड्स लीग में पहुच सकते हो और खेल सकते हो। लेकिन दोस्तो याद रखना हर महीने सीजन खतम होने के साथ सभी लीजेंड्स प्लेयर की ट्रॉफी जो पांच हजार के ऊपर है वह चली जाती है और फिर से पांच हजार से रिस्टार्ट होती है। इस लिए कोई प्लेयर 7 8 या 9 हाजर ट्रॉफी तक नही पहुच ते। सीजन खतम होने के बाद जो ट्रॉफी पांच हजार के ऊपर होती है वह आपके प्रोफाइल में लिजेंड ट्रॉफी लिख कर हर महीने जितनी पांच हजार से उपर होती है वह वहां पर एड की जाती है। तो दोस्तो आपको यह जानकारी अच्छी लगे तो अपने दोस्तों और परिवार के साथ शेर जरूर करे।


निष्कर्ष


दोस्तो अगर आपको कही पर गलती लगे तो कमेन्ट में इंफॉर्म जरूर करे। और एसीही मजेदार जानकारी पाने के लिए वेबसाइट को बुकमार्क जरूर करे। धन्यवाद


टिप्पणी पोस्ट करें (0)
नया पेज पुराने