How to Earn Bitcoin - Bitcoin Kese Kharide or Beche

How to Earn Bitcoin - Bitcoin Kese  Kharide or Beche :- हेलो एंड वेलकम दोस्तो मेहू आपका दोस्त भावेश एंड में आपके लिए आज एक बहोत ही मजेदार ओर इंट्रेस्टिंग जानकारी लेकर आया हूँ। दोस्तो क्या आप लोग भी ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते है? क्या आपको भी अपने पैसे ऑनलाइन इन्वेस्ट करके पैसे कमाने है? तो यह पोस्ट आपके लिए खास होंगी क्योकि मे आपको बिटकॉइन के बारे बताने वाला हूं। दोस्तो आप ने बिटकॉइन के बारे मेतो सुनाही ही होंगा बिटकॉइन एक क्रिप्टो करन्सी है। यह एक वर्चुअल करन्सी है जिसे हम नाही देख सकते है और नही छू सकते है। इसे हम ऑनलाइन किसी वॉलेट में सेव करके रख सकते है। इसे हम ऑनलाइन खरीद सकते है और बेच सकते है। तो दोस्तो बिटकॉइन को कैसे खरीद ना है और बेचना है यह पूरी जानकारी में आपको देने वाला हूँ इस लिए इस पोस्ट को पूरा पढ़िएगा।




दोस्तो आज हम जानेंगे की


1 एक बिटकॉइन की किम्मत कितनी है?

2 बिटकॉइन कैसे खरीदे ओर बेचे?

3 बिटकॉइन खरीद ने के लिए कौनसी वेबसाइट पर जाना चाहिए?

4 बिटकॉइन खरीदने के लिए कोनसे एप का इस्तेमाल करे?

5 इस एप को कैसे डाउनलोड करे?

6 इस एप में लॉगइन कैसे करे?

7 इस एप में बिटकॉइन कैसे खरीदे?

8 इस एप में बिटकॉइन कैसे बेचे?


(1) एक बिटकॉइन की किम्मत कितनी है?:- 


दोस्तो अगर हम बात करे कि एक बिटकॉइन की किम्मत अभी कितनी है तो अभी एक बिटकॉइन की किम्मत 8 लाख रुपए से भी ज्यादा है। ओर 2017 में 14 लाख रुपए से भी ज्यादा थी। बिटकॉइन की किम्मत कभी भी कम या ज्यादा हो सकती है।


(2) बिटकॉइन कैसे खरीदे ओर बेचे?:- 


आपको बिटकॉइन खरीद ने या बेच ने के लिए किसी वेबसाइट या एप वॉलेट का इस्तेमाल करना होंगा। जिसमे आप लॉगइन करके अपने बैंक एकाउंट से पैसे डिपॉजिट करके बिटकॉइन ख़रीद ओर बेच सकते हों।


(3) बिटकॉइन खरीद ने के लिए कौनसी वेबसाइट पर जाना चाहिए?:- 


आपको बिटकॉइन खरीदने के लिए दो वेबसाइट बेस्ट ओप्शन है। पहली ज़ेबपेय ओर दूसरी यूनोकोइन। दोस्तो यह दो वेबसाइट बिटकॉइन खरीदने ओर बेचने के लिए बेस्ट ओप्शन है। और इन दोनों वेबसाइट के एप भी आपको मिल जाएंगे।


(4) बिटकॉइन खरीदने के लिए कोनसे एप का इस्तेमाल करे?:- 


बिटकॉइन खरीदने के लिए आप जेबपेय एप का इस्तेमाल कर सकते हो। इस एप में आपको ओर भी कही क्रिप्टो करन्सी देखने मिल जाएंगी।


(5) इस एप को कैसे डाउनलोड करे?:- 


दोस्तो इस एप को डाउनलोड कर ने के लिए आपको प्लेस्टोर में जाकर सर्चबार में सर्च करना होंगा जेबपेय वॉलेट ओर आपको यह एप मिल जाएगा। ओर इसे इंस्टॉल कर लेना है ओर फिर ओपन करना है। और लॉगइन करना है।


(6) इस एप में लॉगइन कैसे करे?:- 


आपको इस एप को ओपन करने के बाद इसके फीचर्स आपको दिखाए जाएंगे उसे स्किप कर देना है। और मेइन इंटरफेस सामने आजाएगा आपको वहा पर तीन डॉट पर क्लिक करना है। और फिर अपको लेट्स गो पर क्लिक करना है। और फिर आपको इसमे अपना मोबाइल नम्बर डालना है। और टर्म्स एन्ड कंडिश पर टिक करके जो प्रोसीड सिक्योरलि लिखा है वह पर टच करना है। इसके बाद आपके मोबाइल नम्बर पर एक ओटीपी आएगा वह ओटीपी  डाल कर वेरीफाई कर देना है। 


● पिन सेट करे:- 


ओटीपी वेरीफाई करने के बाद आपको पिन सेट करने का ओप्शन मिलेंगा वहा पर आपको चार डिजिटल नम्बर का पिन सेट कर देना है। और इसके बाद आपको ईमेल वेरीफाई करना है।


● ईमेल वेरीफाई:- 


पिन सेट करने के बाद आपको इमेल वेरीफाई का ओप्शन मिल जाएगा वहां पर टच करके आपको अपना जीमेल वेरीफाई कर देना है।


●KYC अपडेट:- 


अब आपको अपना KYC अपडेट करना है इसके लिए आपको अपडेट kyc का ओप्शन मिलेंगा वहा पर टच करना है इसके बाद नेशन में इंडिया चुस कर लेना है। ओर टर्म्स को टिक करके कंटीन्यू पर क्लिक करे। और फिर आपको कोनसे डॉक्युमेंट चल सकते है वह बताया जाएगा और फिर से कंटीन्यू करे। कर पैन कार्ड का ओप्शन चुस कर लीजिए और अपने पैन कार्ड के फ़ोटो को अपलोड कर दीजिए। इसके बाद आपसे एड्रेस प्रूफ मांगा जाएगा। इसमे आपको अपना आधारकार्ड चुस करना है और उसके दोनों साइड के फ़ोटो को अपलोड करना है। इसके बाद आपको डिक्लेरेशन चुस करना है जिसमें आपको पहले सोर्स ऑफ फण्ड चुस करना है जिसमे आपको पर्सनल सेविंग चुस करना है। कर फिर आप कम क्या करते ही वह चुस करना है। ओर फिर कंटीन्यू पर क्लिक करना है। कर आपका kyc सक्सेसफुल हो जाएगा।


●बैंक एकाउंट लिंक करे:- 


इसके लिए आपको एड बैंक एकाउंट का ऑपशन मिल जायेगा उसमे आपको बैंक एकाउंट होल्डर का नाम, बैंक का नाम, एकाउंट नम्बर, IFSC कोड ओर बैंक की पासबुक का फ़ोटो डाल दीजिए और आपका एकाउंट एड हो जाएगा।


(7) इस एप में बिटकॉइन कैसे खरीदे?:- 


आपको इस एप में बिटकॉइन खरीदने के लिए डिपॉजिट का ओप्शन मिलेंगा वहा पर आपको टच करके upi वाला ओप्शन चुस करना है और आप को जीतने पैसे डिपॉजिट करने है उतना अमाउंट डाल दीजिए और गो केश फ्री वाले ओप्शन को ऑन कर दीजिए और फिर आप जोभी upi एप का यूज़ करते हो वह चुस करना है। ओर आपको उसमे नोटिफिकेशन मिल जाएगा उस एप में जाकर आपको पैसे पेय कर देने है। और आपको पैसे एक घंटे के अंदर आपके जेबपेय वॉलेट में आजाएँगे। ओर फिर अपको होम पेज पर बिटकॉइन ओर कही सारी क्रिप्टो करन्सी देखने मिलेंगी इसमेंसे बिटकॉइन को चुस कर लीजिए। ओर फिर बाय के ओप्शन को चुस कर लीजिए ओर उसमे आपने जो पैसे डिपॉजिट किये है उसकी मदद से बिटकॉइन खरीद लीजिए। आप जितने रुपए के बिटकॉइन खरीदना चाहते हो उतने रुपए का खरीद सकते हो ऐसा नही की आप को पूरा एक बिटकॉइन खरीद ना होंगा आप उसके छोटे छोटे टुकड़े भी खरीद सकते हो। जिसे सतोषि कहा जाता है।


(8) इस एप में बिटकॉइन कैसे बेचे?


आपको बिटकॉइन बेचने के लिए आपने जहा से बिटकॉइन खरीदे है वहा पर आपको सेल का ओप्शन मिल जाएगा वहा पर टच करके आप बिटकॉइन बेच सकते है। तो दोस्तो अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगे तो अपने दोस्तों और परिवार के साथ शेर जरूर करे।


निष्कर्ष


अगर आपको कही पर गलती लगे तो कमेन्ट में इंफॉर्म जरूर करे। ओर एसीही हेल्पफुल जानकारी पाने के लिए वेबसाइट को बुकमार्क जरूर करे। धन्यवाद


एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने