Apane Mobile Ko Normal LED TV Ke Sath Kese Connect Kare

Apane Mobile Ko Normal LED TV Ke Sath Kese Connect Kare :- हेलो एंड वेलकम दोस्तो मेहू आपका दोस्त भावेश एंड आज में अपके लिये एक बहोत ही मजेदार ओर आपको हेल्प फूल जानकारी लेकर आया हूँ। और खास करके यह जानकारी उन लोगो के लिए बहोत काम की है जिसके पास एक नोर्मल led tv है। दोस्तो जैसेकि आप जानतेहि हिगे की अब बड़े बड़े और स्मार्ट एंड्रॉयड टीवी मार्किट में आने लगे है और इन टीवी में हम आने फोन को कनेक्ट कर सकते है और अपने मोबाइल की डिस्प्ले पर जो दिख रहा है उसे अपने टीवी में भी देख सकते है। जिससे कि हमे बड़े और कलरफुल टीवी की डिस्प्ले में देख ने मिलता है और उसका मजा ही कुच्छ अलग है। लेकिन दोस्तो यह टीवी बहोत महँगे आते है जोकि हरकोई इंसान खरीद नही सकता इस लिए वह  सस्ता वाला टीवी ले लेते है और उसको इसमे यह फोन को टीवी के साथ कनेक्ट करने का ऑप्शन नही मिलता। लेकिन अब चिंता की कोई बात नही है दोस्तो क्योंकि आज में आपको एक नोर्मल led tv को अपने फ़ोन के साथ कैसे कनेक्ट करे और अपने फोन की डिस्प्ले पर जो दिख रहा है वह सब tv में कैसे दिखे वह बताने वाला हूँ। तो अगर आपके पास भी है एक नॉर्मल led tv ओर आपकोभी उसे अपने फोन के साथ कनेक्ट करना है तो आप मेरी इस पोस्ट को आखिर तक जरूर पढ़ें।



How to connect mobile with normal LED TV:- 


दोस्तो आपके नोर्मल LED tv को फोन के साथ कनेक्ट करने के लिए आपको एक डिवाइस को खरीदना होंगा जिसका नाम है any cast या क्रोम कास्ट इन दोनों मेसे कोई भी खरीद सकते हो। दोस्तो यह एक तरह का डोंगल होता है यह आपको तकरीबन 600 से 700 रुपए में मिल जाएंगा आप इसको ऑफलाइन स्टोर से ख़रीदेंगे तो सिस्ते में मिल सकता है। इस any cast के बॉक्स में दो डोंगल होंगे और इसके एक दो वायर जिससे आप ऐसे पावर दे सके और tv में जोड़ सके।


How to use Any cast:- 


दोस्तो इस डिवाइस के बॉक्स में आपको एक anycast डोंगल ओर एक केबल मिलेंगा जोकी माइक्रो यूएसबी केबल anycast को पावर देने के लिए ओर इसी केबल के साथही जुड़ा हुआ होगा एक wifi डोंगल। दोस्तो जो हमारा anycast डोंगल है उसमें आपको एक रिस्टार्ट का बटन मिल जाएगा और एक नोटिफिकेशन led लाइट मिल जाएगी ओर एक चार्जिंग का जो माइक्रोयूएसबी पोर्ट मिल जाएगा इस पोर्ट में हमे जो केबल दिया गया है वह लगा देना है ओर दूसरा हिस्सा USB वाला पोर्ट अगर टीवी में दिया गया है तो वहां लगा दीजिए और नही है तो अपने फोन के चार्जर का एडेप्टर होताहै उसमे लगा दीजिए। जिसे की इस डिवाइस को पावर मिल सके। पावर मिलतेहि यह led लाइट शुरू हो जाएगी। ओर दोस्तो जो इन वायर के साथ दूसरा डोंगल जो होता है वह Wifi का होता है। दोस्तो पावर देने के बाद अब इस डिवाइस को आप अपने टीवी के पीछे जो HDMI का पोर्ट दिया गया है उसमें लगा लीजिये ओर फिर टीवी को शुरू कीजिए।


टीवी शुरू करने के बाद क्या करे?:- 


दोस्तो टीवी शुरू करने के बाद आपको अपने टीवी में HDMI मोड में जाना होगा वहां जातेहि आपके सामने anycast का पेज ओपन हो जाएगा। और फिर आपको जो रिस्टार्ट बटन दिया गया है उसका उपयोग करके anycast को रीस्टार्ट कर लीजिए और फिर आप अपने मोबाइल में wifi शुरू करे और इस डिवाइस का जो wifi है उसके साथ अपने मोबाइल को कनेक्ट करलेना है। ओर इस wifi का पासवर्ड की जरूरत पड़ेंगी जोकि आपके टीवी की स्क्रीन  पर लिखा होंगा psk ओर इसके बाद इसका पासवड लिखा होंगा। दोस्तो wifi फोन के साथ कनेक्ट हो ने के बाद आपको अपने फोन के सेटिंग में जाना होगा।


Mobile setting:- 


दोस्तो फोन के सेटिंग में जाने के बाद आपको वायलेंस डिस्प्ले का ओप्शन सर्च करना है। ओर इसमे टच करना है और फिर अपको इसमे anycast लिखा हुआ दिखाई देंगा इसको चुस करलेना है और इसके साथ कनेक्ट होते ही आपके मोबाइल की डिस्प्ले पर जो दिख रहा है वह सब आपकी टीवी में भी दिखाई देंगा। दोस्तो अगर आपके मोबाइल में वायरलेस डिस्प्ले म ऑप्शन नही है तो आप प्लेस्टोर पर जाकर miracast नाम का एप है वह डाउनलोड कर लीजिए और फिर इसको ओपन करने के बाद आपको इसमे सर्चिंग या रिफ्रेश करना है जेसाहि आपको anycast का नाम दिखाई दे तो आप उसके साथ अपना फोन कनेक्ट कर ले और फिर आपका फोन आपकी नॉर्मल led टीवी के साथ कनेक्ट हो जाएगा। और फिर आप जोभि अपने मोबाइल में चलाओगे वह सब आपकी टीवी में दिखाई देंगा। दोस्तो यह ट्रिक वाकई में काम करती है मेने खुद इसको यूज़ किया हुआ है। दोस्तो अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगे तो आपने दोस्तो ओर परिवार के साथ शेर जरूर करे।


निष्कर्ष


दोस्तो अगर आपको कही पर गलती लगे तो कमेन्ट में इंफॉर्म जरूर करे। और एसीही मजेदार जानकारी पाने के लिए वेबसाइट को बुकमार्क जरूर करे। धन्यवाद


टिप्पणी पोस्ट करें (0)
नया पेज पुराने