ब्लॉगर क्या है इससे पैसा कैसे कमाए

 सधारण भाषा में कहे तो ब्लॉगर एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहा आप Content Wriite करके पैसा कमा सकते है इतना आसान भी नहीं है इससे पैसा कमाना !

ब्लॉगर क्या है इससे पैसा कैसे कमाए 

ब्लॉगर क्या है इससे पैसा कैसे कमाए


ब्लॉगर गूगल का ही एक plate फॉर्म है जहा आप बिना होस्टिंग और बिना डोमेन खरीदे यहां काम कर सकते है 


Domain क्या है - Domain एक नाम होता है या यह कहे तो आपकी वेबसाइट का पता जिससे ऐसी वेबसाइट दुबारा कोई और ना बना सके यह आपको ब्लॉगर में फ्री मिलता है !


Hosting क्या है - होस्टिंग एक तरफ का एक ऐसा सर्वर है जो आपके डाटा को अपने सर्वर में रखता है और जब भी कोई आपके पोस्ट पर जाता है तो यह उसे वह यह डाटा कुछ ही secount में दिखाता है ब्लॉगर में यह भी आपको फ्री मिलता है !



Blogger पर कैसे काम किया जाता है -

Blogger पर कैसे काम किया जाता है -


सबसे पहले आपको अपने निश को चुनना होगा उसके बाद उस पर keyword research करना होगा और उसपे एक बड़ा पोस्ट 1000-4000 वर्ड का लिख कर उसे publish करना होगा और यह आपको 4-5 महीने तक करना होगा अगर यह आपने कर लिया मेहनत से तो आप इसे आसानी से पैसा कमा सकते है !


निश क्या होता है - निश उसे कहते है जिसपे आप काम करना चाहते है उदहारण के लिए मुझे game पर या टेक्नोलॉजी पर लिखना पसंद है तो यह मेरा निश है मुझे उसी पे काम करना होगा अगर में हर रोज नए निश per काम करुँगा तो हो सकता है मुझे कामियाबी ना मिले !


Keyword research क्या है - आपको साधारण भाषा में खुद तो अभी ipl चल रहा है में google पर लिखता हूँ ipl में जो टीम खेल रही है उसका स्कोर तो मुझे जो रिजल्ट दिखेंगे उन लोगो ने इस keyword पर काम किया है ऐसे ही आप अपने keyword पर काम कर सकते है !



Blogger से पैसा कैसे कमाए -

Blogger से पैसा कैसे कमाए


ब्लॉगर से पैसा कमाने से पहले आपको अच्छे से मेहनत करना होंगी उसके बाद आप इसे पैसा कमा सकते है अगर बात करे इसके तरीको की तो इससे आप बहुत तरीको से पैसा कमा सकते है लेकिन 2 जो पॉपुलर तरिके है Advertising और affilate उनसे लोग लाखो करोड़ो रुपए महीने का कमा rhe है !


Advertising क्या है - बड़ी बड़ी कम्पनिया अपने एड्स देती है किसी प्लेटफॉर्म को ताकि उनका परचार हो सके जैसे offline में लोग पोस्टर लगाते है वैसे ही ऑनलाइन लोग अपने ads दिखाते है अगर आप अपनी site पर ads लगाना चाहते है तो आप गूगल एडसेंस के साथ जा सकते है !


Affilate क्या है - आपने देखा होगा की बड़ी बड़ी कम्पनिया जहा से आप कुछ चीज़े खरीदते है जैसे amazon filipcard और अन्य कम्पनिया अपने product को sell करवाने का commisoin देती है उस product को आप अपनी site पर डाल कर उसका review लिख कर उससे पैसा कमा सकते है ager वहां se आप खरीदते है !



टिप्पणी पोस्ट करें (0)
नया पेज पुराने