Bill Gates Success Stories In Hindi 2020

Bill Gates: अपने डर का सामना Kese kerte the , जानिए Bill Gates के सक्सेस मंत्र

Bill Gates Success  Stories In Hindi

 

Bill Gates Success  Stories In Hindi

दुनिया के दूसरे सबसे अमीर आदमी और माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर Bill Gates का आज 65वां जन्मदिन है. उन्हें कई लोग अपना leader मानते हैं. उनकी सफलता और अच्छे कामों से काफी कुछ सीखा जा सकता हैं. बहुत से लोग Bill Gates की तरह कामयाबी हासिल करना चाहते हैं. Bill Gates भी अक्‍सर बातचीत करते हुए या किताबों में अपने सक्‍सेस टिप्‍स लोगों से साझा करते रहते हैं. आइए आपको बताते हैं उनकी ऐसे ही कुछ सक्सेस टिप्स के बारे में, जो आपको सफल बनने में मदद कर सकती हैं.

Bill Gates का कामयाबी पर पर पहला मंत्र है कि जितनी जल्दी हो सके, शुरुआत करें. वे केवल 13 साल के थे जब उन्होंने कंप्यूटर के साथ काम करना start किया.

ना बोलना सीखें - जिंदगी में बहुत से मौके आपके सामने आएंगे. किस प्रोजेक्ट, सोशल इन्विटेशन और दूसरी चीजों को कब ना बोलना है ये सीखें और जो चीजें आपके लिए जरूरी हैं उनके लिए समय निकालें." यह सलाह उन्हें waren Bafe ने दी थी.

कामयाबी का जश्‍न मनाना अच्‍छी बात है लेकिन उससे भी ज्‍यादा importent असफलताओं से मिली सीख पर ध्‍यान देना है.

अपने एक Interview में उन्होंने युवाओं को सुझाव देते हुए कहा कि अपने आसापास ऐसे लोगों को रखें जो आपको चुनौती दें, आपको सिखाएं और आपको अपना सबसे बेहतर रूप बनने के लिए प्रेरणा दें.

खुद को बेहतर करने के लिए Unsucsecc का स्वागत करें 

अपने डर का सामना करें और अपने आसपास हमेशा अच्‍छे लोगों को रखें, जो आपको Motivatoin दें. न कि निगेटिव बातें करें.

Bill Gates ने माइक्रोसॉफ्ट के शुरुआती दिनों को याद करते हुए कहा था कि उन्होंने अपना अधिकतर कोड और दूसरे लोगों को भी कोड किया. लेकिन उन्हें पता था कि अगर कंपनी को आगे बढ़ाना है, तो दूसरे लोगों की कोडिंग स्किल पर विश्वास करना होगा और दूसरों को भी काम सौंपना होगा.

1 टिप्पणियां

टिप्पणी पोस्ट करें
नया पेज पुराने